लाइव टीवी

IPL 2022, RCB vs KKR Playing 11: कोलकाता के खिलाफ इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतरेंगे फाफ डुप्लेसिस!

Updated Mar 30, 2022 | 10:22 IST

IPL 2022 RCB vs KKR Playing 11 prediction: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स बुधवार को टकराएंगी। जानिए, बैंगलोर किन 11 खिलाड़‍ियों को आजमा सकती है।

Loading ...
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन।
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का छठा मुकाबला
  • आरसीबी और केकेआर की भिड़ंत
  • आरसीबी को पिछले मैच में हार मिली थी

 RCB vs KKR Prediction Playing 11:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का आमना-सामना होगा। यह मैच शाम साढ़े सात बजे से नवी मुंबई के डी वाय पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों का 15वें सीजन में यह दूसरा मुकाबला है। बैंगलोर की कमान फाफ डुप्लेसिस के पास है। आरसीबी को अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों 5 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। आरसीबी ने 2 विकेट के नुकसान पर 205 का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसे गेंदबाज डिफेंड नहीं कर सके।

बैंगलोर का आगाज भले ही अच्छा नहीं रहा हो पर अब वह जीत की राह पर लौटने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी। आरसीबी और केकेआर के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो बैंगलोर का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक कुल 29 मैच खेले हैं। इस दौरान आरसीबी ने 13 और कोलकाता ने 16 मैचों में विजयी परचम फहराया है। पिछले सीजन में दोनों की तीन बार टक्कर हुई थी, जिसमें केकेआर ने दो और आरसीबी ने एक मैच जीता। चलिए आपको बताते हैं कि बैंगलोर किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है।

ओपनिंग 

आरसीबी के लिए फाफ डु प्‍लेसिस और अनुज रावत एक बार फिर पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे। दोनों ने पंजाब के खिलाफ अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी थी और पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े थे। हालांकि, रावत (20) बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। वहीं, डुप्लेसिस ने 57 गेंदों में 88 रन ठोके थे।

मिडिल ऑर्डर

आरसीबी का मिडिल ऑर्डर मजबूत है, लेकिन पहले मैच में उसकी ज्यादा जरूरत नहीं पड़ी। तीसरे नंबर पर उतरे विराट कोहली (नाबाद 41) और चौथे नंबर पर आए दिनेश कार्तिक (नाबाद 32) ने जमकर धमाल मचाया था। इनके अलावा शेरफेन रदरफोर्ड  बड़े शॉट खेलना का माद्दा रखते हैं।

ऑलराउंडर 

आरसीबी के लिए बल्‍ले और गेंद दोनों से योगदान देने की जिम्‍मेदारी शाहबाज अहमद और वानिंदु हसरंगा पर होगी। हालांकि, पंजाब के सामने दोनों कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। शाहबाज को एक ओवर डालने का मौका मिला तो हसंराग ने 4 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया था।

गेंदबाज 

तेज गेंदबाजी आक्रमण में आरसीबी एक बदलाव कर सकती है। आकाशदीप की जगह सिद्धार्थ कौल को मौका मिल सकता है। साथ ही टीम को हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, डेविड विली से काफी उम्मीदें होंगी, जो पिछले मैच में छाप नहीं छोड़ सके। 

आरसीबी की संभावित प्‍लेइंग 11

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा,  हर्षल पटेल, डेविड विली, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल