लाइव टीवी

RCB vs PBKS Playing 11, IPL 2021: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स

Updated Oct 03, 2021 | 11:36 IST

RCB vs PBKS Playing 11 prediction, IPL 2021: आईपीएल 2021 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स की भिड़ंत होगी। जानिए, दोनों की प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

Loading ...
RCB vs PBKS Playing 11 Today Match
मुख्य बातें
  • बैंगलोर-पंजाब के बीच आईपीएल 2021 का 48वां मैच होगा
  • दोनों टीमों की भिड़ंत शारजाह क्रिकेट स्टेडिम में होगी
  • जानिए, बैंगलोर और पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

RCB vs PBKS Playing 11 Today Match: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) का रविवार को आईपीएल 2021 के 48वें मुकाबले में आमना-सामना होगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला दोपहर साढ़े तीन बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बैंगलोर की टीम मौजूदा सीजन में 12वां और पंजाब 13वां मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी केएल राहुल की कप्तानी वाली पीबीकीएस की तुलना में मजबूत स्थिति में है। विराट सेना 11 मैचों में 7 जीत के बाद 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है वहीं राहुल ब्रिगेड 12 मैचों में 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।

जीत की हैट्रिक की फिराक में आरसीबी

भारत में खेले गए पहले चरण में शानदार प्रदर्शन करने वाली आरसीबी की यूएई में दूसरे चरण में आगाज अच्छा नहीं रहा था। बैंगलोर को कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इसके बाद विराट सेना ने लगातार दो मैचों में मुंबई इंडियंस को 54 रन से राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। अब टीम पंजाब के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने की फिराक में होगी। आरसीबी के अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने की संभावना नहीं है। कोहली विनिंग काम्बिनेशन के साथ उतरने को तरजीह दे सकते हैं। अगर आरसीबी दो और अंक जुटा लेती है तो उसकी प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की हो जाएगी।

पंजाब की टीम कर सकती है एक बदलाव

वहीं, पंजाब किंग्स ने भी दूसरे चरण में अभी तक चार मैच खेले है। पीबीकेएस को यूएई में अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 2 रन से शिकस्त मिली थी, लेकिन फिर उसने सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध 5 रन से विजय हासिल की। पंजाब को तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट से मात दी। पंजाब ने फिर वापसी की और कोलकाता को पांच विकेट से धूल चटाई। पीबीकेएस की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं। ऐसे में पंजाब रविवार के मैच में दो अंक लेकर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। पीबीकेए अंतिम एकादश में एक बदलाव कर सकती है। टीम फेबियन ऐलन के स्थान पर मोइसेस हेनरिक्स को मौका दे सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हुड्डा, फेबियन ऐलन/मोइसेस हेनरिक्स, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल