लाइव टीवी

Dhoni, IPL 2022: जानिए धोनी के CSK की कप्तानी छोड़ने पर क्या बोले विराट कोहली

Updated Mar 24, 2022 | 20:50 IST

Virat Kohli on MS Dhoni leaving CSK captaincy: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण से ठीक दो दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला सुना दिया। इस पर विराट कोहली ने क्या प्रतिक्रिया दी, आइए जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली ने धोनी को लेकर किया ट्वीट
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी
  • आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा को होंगे सीएसके के नए कप्तान
  • विराट कोहली ने धोनी के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर प्रतिक्रिया दी

आईपीएल 2022 का आगाज होने में दो दिन का समय बचा था कि हमेशा दुनिया को चौंकाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने फिर सबको हैरान कर दिया। इस बार उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया। रवींद्र जडेजा सीएसके के नए कप्तान होंगे। अब इस फैसले के साथ ही एक युग का अंत हो गया है, अब धोनी किसी भी टीम या क्रिकेट के किसी भी टूर्नामेंट में कप्तान नहीं हैं। टूर्नामेंट से ठीक पहले आए धोनी के इस फैसले पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी बयान दिया है।

हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने व पिछले आईपीएल सीजन के अंत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने वाले विराट कोहली भी इस बार टीम में एक आम खिलाड़ी की तरह खेलते नजर आएंगे। जब विराट को धोनी के कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में पता चला तो उन्होंने साफ कहा कि उनके युग को कोई भूलेगा नहीं।

विराट कोहली ने गुरुवार को महान कप्तान को शुभकामनाएं देने के लिए कू पर धोनी के साथ एक तस्वीर साझा की। कोहली ने कू ऐप पर पोस्ट की गई तस्वीर को कैप्शन दिया, "येलो जर्सी में लीजेंडरी कप्तानी का कार्यकाल। एक अध्याय प्रशंसक कभी नहीं भूलेंगे। हमेशा सम्मान करें।" इसके अलावा उन्होंने ट्विटर पर भी ये पोस्ट किया।

जडेजा, जो 2012 से सीएसके का अभिन्न हिस्सा रहे हैं, चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे। धोनी इस सीजन में सीएसके का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे, फ्रेंचाइजी के एक आधिकारिक बयान की पुष्टि की गई।

एमएस धोनी ने 204 आईपीएल मैचों में कप्तानी की, जिसमें 121 मैचों में जीत हासिल की, वहीं, 82 हारे और एक मैच में कोई नतीजा नहीं निकला, उनकी जीत का 59.60 प्रतिशत रहा।

धोनी के नेतृत्व में, सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार आईपीएल खिताब और साथ ही 2010 और 2014 में दो चैंपियंस लीग टी20 खिताब जीते हैं। इस बीच, आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल