लाइव टीवी

Mumbai Indians: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने यूएई और केपटाउन टी20 लीग की अपनी टीमों के नाम का ऐलान किया

Updated Aug 10, 2022 | 18:23 IST

Mumbai Indians, Reliance Industries, CSA T20 League, UAE T20 League: मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज ने दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग और यूएई टी20 लीग के लिए अपनी टीमों के नाम का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Mumbai Indians franchise T20 names announced
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियंस की दो नई टीमें
  • दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग और यूएई टी20 लीग के लिए टीमें
  • रिलायंस इंडस्ट्रीज ने दो नई टीमों के नामों का ऐलान किया

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो रही दो नई टी20 लीग- इंटरनेशनल लीग टी20 (यूएई) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग (दक्षिण अफ्रीका) में रिलायंस ने अपनी जिन दो टीमों को उतारने का फैसला किया है उनके नामों का बुधवार को ऐलान कर दिया गया। आईपीएल में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के मालिक द्वारा इन दोनों नई टीमों के नामों को फैंस के सामने रखा।

यूएई में होने वाली इंटरनेशनल टी29 लीग के लिए फ्रेंचाइजी का नाम 'एमआई एमिरेट्स' होगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टी20 लीग में जिस टीम को उतारा जाएगा उसका नाम 'एमआई केप टाउन' होगा। दोनों टीमें आईपीएल में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की तरह की जर्सी पहनेंगी।

आधिकारिक बयान के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात और एसए टी20 लीग में फ्रेंचाइजी के नामों को वहां की विशिष्ट क्षेत्रों को ध्यान में रखकर रखे गए हैं। बयान में आगे कहा, "नई संस्थाएं प्रतिष्ठित मुंबई इंडियंस की तरह ही दिखेगी। वन फैमिली का वैश्विक विस्तार लीग के मूल्यों को आगे बढ़ाएगा, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को फ्रेंचाइजी क्रिकेट में सबसे पसंदीदा टीमों में से एक बनाने में मदद की है।"

रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक नीता एम अंबानी ने कहा, "मुझे यकीन है कि एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन दोनों समान रूप से आगे बढ़ेंगे और एमआई की वैश्विक क्रिकेट विरासत को और भी अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल