लाइव टीवी

इस युवा भारतीय गेंदबाज ने फिर ढाया कहर, 65 रन पर सिमटी विरोधी टीम [VIDEO]

Updated Dec 09, 2019 | 18:37 IST

मणिपुर के 19 वर्षीय तेज गेंदबाज रेक्स सिंह ने एक बार फिर कमाल करके दिखा दिया है। साल भर पहले पारी में 10 विकेट झटकते हुए इतिहास रचने वाले इस गेंदबाज ने फिर दिल जीता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रेक्स सिंह (BCCI)
मुख्य बातें
  • रणजी ट्रॉफी 2019 का पहला दिन
  • मणिपुर के युवा तेज गेंदबाज रेक्स सिंह ने फिर किया कमाल
  • इरफान पठान जैसा है गेंदबाजी का अंदाज

Rex Singh in Ranji Trophy match against Mizoram: रणजी ट्रॉफी के नए सत्र का आगाज हो चुका है। अभी साल भर पहले की ही बात है कि मणिपुर के एक युवा तेज गेंदबाज ने पारी में 10 विकेट लेते हुए इतिहास रचा था। अब इस बार भी उसी 19 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कमाल कर दिखाया है। रणजी ट्रॉफी 2019 के पहले दिन मणिपुर और मिजोरम के बीच शुरू हुए मैच में मणिपुर के रेक्स सिंह ने फिर कहर बरपाया।

रेक्स सिंह ने मचाया धमाल

मैच में मणिपुर की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और 19 साल के रेक्स सिंह ने अपनी टीम के इस फैसले को सही साबित कर दिखाया। मिजोरम की पूरी टीम 16 ओवर में कुल 65 रन पर ढेर हो गई। रेक्स सिंह ने इस दौरान 8 ओवर में 4 मेडन ओवर फेंके और कुल 22 रन लुटाते हुए 8 विकेट झटक लिए। आलम ये रहा कि मिजोरम के 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके जिसमें से 7 बल्लेबाज शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। पारी का पहला विकेट 28 रन पर गिरा था और देखते-देखते अगले 37 रन के अंदर पूरी टीम सिमट गई।

ठीक एक साल पहले रचा था इतिहास

रेक्स सिंह वही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने आज से ठीक एक साल पहले कूच बिहार ट्रॉफी में सबको सन्न कर दिया था। अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेले गए उस मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट झटकते हुए उन्होंने सनसनी मचा दी थी। छोटे कद के बांए हाथ के इस तेज गेंदबाज ने लोगों के जेहन में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान की याद दिला दी थी।

उनकी गेंदबाजी का अंदाज ठीक इरफान जैसा ही है। उनके दम पर उस दिन मणिपुर ने अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम को 36 रन पर ढेर कर दिया था। इस दौरान रेक्स सिंह ने 9.5 ओवर किए जिसमें उन्होंने 6 मेडन ओवर किए और 11 रन देकर 10 विकेट लिए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल