लाइव टीवी

IND vs AUS: भारत को लेकर पिछली भविष्यवाणी फ्लॉप हुई, अब रिकी पोंटिंग ने फिर दिया ऐसा बयान

Updated Jan 11, 2021 | 19:55 IST

Ricky Ponting prediction on India vs Australia 4th Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के बाद रिकी पोंटिंग ने एक बार भविष्यवाणी कर दी है। ये बयान अगले टेस्ट को लेकर है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Ricky Ponting predicts about India vs Australia 4th test (PTI)
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • रिकी पोंटिंग ने फिर की भविष्यवाणी
  • इस बार पोंटिंग ने भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट को लेकर बयान दिया है

सिडनी: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की पिछली भविष्यवाणी फ्लॉप और गलत साबित हुई थी जब टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को रौंद दिया था। अब पोंटिंग ने एक बार फिर बयान दिया है। भारत ने शानदार अंदाज में सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराया जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पोंटिंग ने कुछ ऐसा कहा जो फिर चर्चा का विषय बन चुका है।

रिकी पोंटिंग का मानना है कि घरेलू परिस्थितियों का फायदा और स्थिर अंतिम एकादश के होने से शुक्रवार से ब्रिस्बेन में भारत के खिलाफ होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी होगा। ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर आस्ट्रेलिया 1988 के बाद से एक से भी मैच नहीं हारी है।

भारतीय टीम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार हार की कगार पर खड़ी थी। लेकिन मेहमान टीम के बल्लेबाज ऋषभ पंत (97), चेतेश्वर पुजारा (77), हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने अद्भुत बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया की जीत के अरमानों पर पानी फेरते हुए मैच ड्रॉ करा दिया।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है और ब्रिस्बेन में सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाएगा, जहां आस्ट्रेलिया का शानदार रिकॉर्ड है। ब्रिस्बेन में भारत की मुश्किलें इसलिए भी बढ़ने वाली है क्योंकि आलराउंडर रवींद्र जडेजा अंगूठे की चोट से और बल्लेबाज हनुमार विहारी हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में इनका चौथे टेस्ट में खेलना तय नहीं है।

पोंटिंग ने दिया ये तर्क

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी होगा। पहली बार तो यह है कि गाबा में आस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शानदार है। और अगर विल (पुकोवस्की) फिट हो जाते हैं तो मेजबान टीम को अंतिम एकादश में भी बदलाव नहीं करना पड़ेगा।" उन्होंने कहा, "भारत फिर से अपने कई खिलाड़ियों के चोटिल होने से जूझ रहा है और अगर ये खिलाड़ी नहीं खेलते हैं तो उन्हें दूसरे खिलाड़ियों को लाना होगा।"

पंत को लेकर सुर बदले

इससे पहले पोंटिंग ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पंत की भी आलोचना की थी जब उनसे कुछ कैच छूटे थे। अब उनके सुर बदले हैं। उन्होंने कहा कि भारत को तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 97 रनों की पारी खेलने वाले पंत को बतौर बल्लेबाज खिलाना चाहिए और रिद्धिमान साहा से विकेटकीपिंग करानी चाहिए।

पूर्व कप्तान ने कहा, "अगर वे (भारत) एक और बल्लेबाज को खिलाते हैं तो वे पांच नंबर पर अच्छा खेल सकते हैं। इससे पंत नंबर छह पर और साहा नंबर सात पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। पोंटिंग ने कहा कि आस्ट्रेलिया ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन चार कैच छोड़ने से मेहमान टीम को फायदा मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल