लाइव टीवी

Aus vs Pak: टेस्ट सीरीज से पहले रिकी पॉन्टिंग ने बाबर आजम को लेकर दिया बड़ा बयान

Updated Nov 19, 2019 | 18:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करनी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
रिकी पॉन्टिंग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: तीन टी20 मैचों की सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तानी टीम अब दो टेस्ट मैचों सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से शुरू होगा। टी20 सीरीज में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम का बल्ला जमकर चला था। वह इस सीरीज में अपने देश की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने कुल 115 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया-ए और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में क्रमश: 157 और 163 रन की पारी खेली। आजम के प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि यह पाकिस्तानी बल्लेबाज कंगारू टीम के लिए टेस्ट सीरीज खतरा बन सकते हैं। 

पॉन्टिंग का कहना है कि आजम एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उनका अभी बेस्ट परफॉर्मेस आना बाकी हैं। पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'अभी हमने उनका सर्वश्रेष्ठ नहीं देखा है। टेस्ट में उनका 35 का और वनडे में 54 का औसत है। वह एक बेहद विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं।' उन्होंने कहा, 'वह अपनी प्रतिभा को दिखाने के लिए उत्साहित हैं और मैं भी इसे देखने के लिए। मैंने कई ऑस्ट्रेलियाई और कीवी बल्लेबाजों को देखा है और अब उन्हें देखना चाहता हूं। वह कुछ भी कर सकते हैं।' मालूम हो कि आजम अब तक 21 टेस्ट मैचों की 40 पारियों में 35.29 के औसत से 1235 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतकीय और 11 अर्धशतकीय पारियां खेलीं। 

पॉन्टिंग से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल हसी भी आजम की तारीफ कर चुके हैं। वह आजम को विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के स्तर का क्रिकेटर मानते हैं। हसी का कहना है कि हालांकि आजम को अभी बड़े मैचों में बड़ी पारियां खेलकर खुद को काफी साबित करने की जरूरत है। हसी ने कहा था, 'अगर बाबर आजम टेस्ट में कुछ बड़े शतक लगाना शुरू कर देते हैं तो वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो सकते हैं। जिसमें विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट जैसे क्रिकेटर्स का नाम है। आजम काफी अच्छे और प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं।' 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल