लाइव टीवी

VIDEO: ऋषभ पंत ने बहुत समझाया पर कप्तान कोहली ने ले लिया डीआरएस, आखिरकार हुआ ये अंजाम

Updated Aug 14, 2021 | 17:23 IST

Rishabh Pant and Virat Kohli Viral Video: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विराट कोहली को डीआरएस लेने से मना किया, लेकिन भारतीय कप्तान ने सलाह नहीं मानी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली और ऋषभ पंत
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट
  • कोहली-पंत का वीडियो वायरल
  • पंत ने DRS लेने से मना किया

भारत और इंग्लैंड लॉर्ड्स मैदान पर दूसरे टेस्ट में आमने-सामने हैं। भारतीय टीम दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 364 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद इंग्लैंड की पहली पारी में खराब शुरुआत रही और उसके दो बल्लेबाज डोमनिक सिबली (11) और हसीब अहम (0) सस्ते में पवेलियन लौटे गए। यह दोनों विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने चटकाए। इंग्लैंड के दो विकेट गिरने के बाद कप्तान जो रूट मैदान पर उतरे, जिन्हें आउट करने के लिए भारतीय टीम काफी बेताब नजर आई। इस चक्कर में भारत ने अपना एक रिव्यू भी गंवा दिया।

पंत के मना करने पर भी कोहली ने लिया रिव्यू

सिबली और हसीब को आउट करने के बाद सिराज की एक गेंद रूट के पैड पर लगी। टीम इंडिया ने एलबीडब्ल्यू की अपील की, जिसपर अंपयर ने कोई ध्यान नहीं दिया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) लेने का फैसला किया। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भी आउट की अपील की, मगर वह रिव्यू लेने पर सहमत नहीं दिखे। उन्होंने कोहली को बहुत समझाया कि रिव्यू ना लें। हालांकि, भारतीय कप्तान अड़े रहे और उन्होंने डीआरएस ले लिया, जिसका कोई फायदा नही हुआ। रिव्यू भारत के पक्ष में नहीं रहा।

रिव्यू में साफ दिखा कि गेंद ऑफ स्टंप के बाहर पिच कर रही थी और विकेटों से जाकर नहीं टकरा रही थी। वैसे, डीआरएस लेते वक्त कोहली खुभ भी असमंजस में थे और हंसते हुए नजर आ रहे थे। उन्होंने साथी खिलाड़ियों से चर्चा की लेकिन रिजल्ट भारत के खिलाफ ही रहा। भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन दो रिव्यू गंवाए। बता दें कि डीआरएस लेने में कोहली का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। कोहली ने क्षेत्ररक्षण कप्तान के रूप में अभी तक 167 डीआरएस लिए हैं, जिसमें से उन्होंने 116 उन्होंने गंवाए हैं।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल