लाइव टीवी

ऋषभ पंत बने छक्कों का शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज

Updated Jul 01, 2022 | 22:03 IST

ऋषभ पंत भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में सौ छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ऋषभ पंत
मुख्य बातें
  • 103वें अंतरराष्ट्रीय मैच में ऋषभ पंत ने पूरा किया छक्कों का शतक
  • जैक लीच की गेंद पर जड़ा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100वां छक्का
  • पंत ने टेस्ट मैच में जड़े हैं 45, वनडे में 24 और टी20 में 31 छक्के

बर्मिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया की उपकप्तानी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शुक्रवार को अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया। पंत ने जैसे ही इस पारी के दौरान अपना पहला छक्का जड़ा वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्कों का शतक पूरा करने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए। 

24 साल 270 दिन की उम्र में हासिल की ये उपलब्धि
पंत ने ये उपलब्धि 24 साल 270 दिन में करियर का 103वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए हासिल की। एजबेस्टन टेस्ट से पहले पंत ने 30 टेस्ट में 44 छक्के जड़े थे। वहीं उन्होंने 24 वनडे में 24 और 48 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 31 छक्के जड़े थे। उन्होंने शुक्रवार को जैक लीच की गेंद को सीधे बाउंड्री के पार पहुंचाते ही छक्कों का शतक पूरा कर लिया। 

एजबेस्टन में जल्दी मिला बल्लेबाजी का मौका
पंत को टीम इंडिया की खराब शुरुआत के बाद पारी के 23वें ओवर की तीसरी गेंद पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरना पड़ा। भारतीय टीम ने तब 64 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे और मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में पंत ने अपने जाने पहचाने अंदाज में पारी को संभाला और 51 गेंद में अपना अर्धशतक लीच की गेंद पर चौका जड़कर पूरा किया। 

जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी
भारतीय टीम ने 98 रन पर पांच विकेट गंवा दिए गए। उसके बाद पंत के बाद जडेजा ने के साथ छठे विकेट के लिए 130 गेंद में शतकीय साझेदारी की और टीम को 200 रन के पार पहुंचाया।  
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल