लाइव टीवी

अजिंक्य रहाणे ने रिषभ पंत को दिखाया आईना, कहा-उन्हें स्वीकार करनी पड़ेगी ये बात 

Updated Feb 20, 2020 | 11:07 IST

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने संघर्ष कर रहे टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले आईना दिखाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
pant rahane

वेलिंगटन: भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने गुरूवार को कहा कि रिषभ पंत को स्वीकार करना होगा कि वह खराब दौर से गुजर रहे हैं और उसे बतौर क्रिकेटर बेहतर होने पर फोकस जारी रखना होगा। बाईस वर्ष के पंत पांच महीने पहले तक सभी प्रारूपों में विकेटकीपर के तौर पर भारत की पहली पसंद थे। उन्होंने सीमित ओवरों के प्रारूप में केएल राहुल को जगह गंवा दी जबकि टेस्ट में रिद्धिमान साहा विकेटकीपर हैं।

रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व कहा, 'यह स्वीकार करना जरूरी है कि आप कहां खड़े हैं। सकारात्मक रहकर ज्यारा से ज्यादा सीखने की जरूरत है। बात सीनियर या जूनियर की नहीं है।' उन्होंने कहा, 'किसी को भी बाहर बैठना अच्छा नहीं लगता लेकिन यह स्वीकार करना होगा कि टीम को उस दिन क्या जरूरत है। हर खिलाड़ी के लिये स्थिति को स्वीकार करना अहम है। जो हम नियंत्रण में रख सकते हैं, उसी पर फोकस रखना होगा। बतौर क्रिकेटर मेहनत करते रहना होगा।'


रहाणे को भी साल 2018 में इसी तरह के बुरे दौर से गुजरना पड़ा था। उन्हें 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर प्लेयिंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। लेकिन रहाणे ने हार नहीं मानी और अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश करते है। पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतकों के सूखे को भी खत्म कर दिया था। 

(भाषा इनपुट के साथ) 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल