लाइव टीवी

ऋषभ पंत ने खेली आतिशी पारी, वेंकटेश अय्यर के साथ छुड़ाए कैरेबियाई गेंदबाजों के छक्के

Updated Feb 18, 2022 | 21:53 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान ऋषभ पंत ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतक जड़ा और वेंकटेश अय्यर के साथ शानदार साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ऋषभ पंत और वेंकटेश अय्यर
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ ऋषभ पंत ने खेली 27 गेंद में 52 रन की नाबाद पारी
  • वेंकटेश अय्यर के साथ पांचवें विकेट के लिए की 35 गेंद में 76 रन की साझेदारी
  • 14वें ओवर में 106 के स्कोर पर संभाला था पंत और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी ने मोर्चा

कोलकाता: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज और उपकप्तान ऋषभ पंत ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए और शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। पंत शुक्रवार को अपने जाने पहचाने बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए। उनके शानदार शॉट्स का कैरेबियाई गेंदबाजों के पास कोई तोड़ नजर नहीं आ रहा था। 

पंत सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे। जब वो मैदान पर उतरे उस वक्त टीम का स्कोर 9.5 ओवर में 3 विकेट पर 72 रन था। ऐसे में उन्होंने पहले विराट कोहली और बाद में वेंकटेश अय्यर के साथ मोर्चा संभाला और टीम को 28 गेंद में 52 रन की नाबाद पारी खेलकर 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन के स्कोर तक पहुंचाया। वहीं वेंकटेश अय्यर ने 18 गेंद में 33 रन की पारी खेली।

22 गेंद में पंत-वेंकटेश अय्यर ने जोड़े पचास रन
विराट और पंत के बीच 23 गेंद में 24 रन की साझेदारी हुई। लेकिन इसके बाद मैच का रुख पंत और अय्यर की साझेदारी ने पलट दिया। दोनों ने कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 35 गेंद में 76 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी के दौरान अय्यर ने 18 गेंद में 33 और पंत ने 17 गेंद में 36 रन का योगदान दिया। दोनों बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों की जोड़ी ने 22 गेंद में ही पचास रन पांचवें विकेट लिए जोड़ लिए थे। 

27 गेंद में पंत ने जड़ा अर्धशतक 
पंत ने 27 गेंद में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया और अंत में 28 गेंद में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। यह पंत के इंटरनेशनल टी20 करियर का तीसरा अर्धशतक था। अबतक खेले 43 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में पंत 24.39 की औसत और 125.78 के स्ट्राइक रेट से 683 रन बना चुके हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल