लाइव टीवी

रिषभ पंत ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, धोनी के साथ इस 'स्पेशल क्लब' में हुए शामिल

Updated Jan 05, 2022 | 06:10 IST

Rishabh Pant test catches record: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही वो एक 'स्पेशल क्लब' में एमएस धोनी के साथ शामिल हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रिषभ पंत और एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने बनाया नया रिकॉर्ड
  • विकेट के पीछे लगाया कैच लेने का शानदार शतक
  • एमएस धोनी के साथ खास रिकॉर्ड क्लब में एंट्री हासिल की

Rishabh Pant new test record: कुछ ही दिन पहले भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक खास रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने विकेट के पीछे सबसे तेज 100 शिकार करने का रिकॉर्ड बनाते हुए अपने आदर्श व पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ दिया था। वहीं अब जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी रिषभ पंत ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम जब भारत द्वारा बनाए गए 202 रनों के स्कोर का जवाब देने उतरी तो उनकी पारी भी लड़खड़ा गई। इसका श्रेय गया भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को जिन्होंने 7 विकेट चटकाए। शार्दुल ने इस पारी आखिरी व अपना सातवां विकेट लुंगी एनगिडी के रूप में लिया जो विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए। इस कैच के साथ रिषभ पंत ने भी एक नया रिकॉर्ड बना डाला।

ये भी पढ़ेंः बल्लेबाज की छाती पर लगी इस भारतीय की तेज रफ्तार गेंद, वीडियो हुआ वायरल

रिषभ पंत ने एनगिडी के कैच के साथ अपने टेस्ट करियर में 100 कैच लेने का कमाल कर दिखाया है। वो विकेट के पीछे ये कमाल करने वाले चौथे भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल है। इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने जिस खास क्लब में एंट्री हासिल की है उसमें पहले से महेंद्र सिंह धोनी, सैयद किरमानी और किरन मोरे शामिल थे।

इसे भी पढ़ेंः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर ने किया बड़ा धमाका !

धोनी ने अपने टेस्ट करियर में सर्वाधिक 256 कैच लपके, वहीं पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी ने 160 कैच और किरन मोरे  ने 110 कैच लपके। धोनी ने 99 टेस्ट मैचों में 256 कैच लिए जबकि रिषभ पंत ने अपने 27वें टेस्ट मैच में कैचों का शतक लगा दिया है। अगर विश्व क्रिकेट की बात की जाए तो टेस्ट में 100 कैच लेने वाले रिषभ पंत 42वें विकेटकीपर बन गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल