लाइव टीवी

दिनेश कार्तिक ने पढ़े रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी की तारीफ में कसीदे

Updated Feb 24, 2022 | 18:47 IST

दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी की जमकर तारीफ की है।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक ने टीम के नए कप्तान और कोच की जोड़ी की जमकर की है तारीफ
  • डीके ने कहा है कि दोनों की जोड़ी टीम को अच्छी दिशा में आगे लेकर जा रही है
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम के शानदार प्रदर्शन से बेहद खुश हैं दिनेश कार्तिक

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी की जमकर तारीफ की है। दिनेश कार्तिक ने कहा है कि इन दोनों की जोड़ी भारतीय टीम को एक बेहतरीन दिशा में आगे लेकर जा रही है। 

विंडीज के खिलाफ शानदार थी रोहित की कप्तानी
दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम की हाल ही में संपन्न हुई तीन मैच की टी20 सीरीज में टीम की 3-0 के अंतर से शानदार जीत की प्रशंसा करते हुए कहा, मैंने इस सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा लुत्फ रोहित शर्मा की कप्तानी का उठाया। मुझे लगता है कि उन्होंने शानदार ढंग से टीम की कप्तानी की। रणनीतिक रूप से वो बहुत बेहतर नजर आ रहे थे। मुझे वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे और टी20 सीरीज दोनों में बहुत मजा आया।

बेहतरीन दिशा में टीम को ले जा रहा है राहुल-रोहित की जोड़ी
कार्तिक ने आगे कहा, टीम के कप्तान और कोच दोनों ही नए हैं, मेरे मुताबिक वो टीम को बेहतरीन दिशा में आगे लेकर जा रहे हैं। उन्होंने छोटी-छोटी कमियों को दूर किया है, जो संभवत: पहले थीं, यह दोनों के नेतृत्व का सबसे बेहतरीन पहलू है। इसके साथ ही इस यात्र में वो दुनिया की नंबर एक टीम बनने में सफल हुए हैं।'

दुनिया की नंबर एक टीम बनना है सुखद
वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज नें 3-0 के अंतर से मात देने के बाद टीम इंडिया 6 साल बाद आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचने में सफल हुई है। इस बारे में कार्तिक ने कहा, कौन दुनिया में नंबर एक नहीं बनना चाहता है, भले ही वो कुछ समय के लिए ही क्यों ना हो। क्योंकि दूसरी टीमें आगे मैच खेलेगी और भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त होंगे। इसलिए उसमें बदलाव हो सकता है। लेकिन कुछ समय के लिए ही सही भारत दुनिया की नंबर एक टी20 टीम है। जो की एक सुखद अनुभव है। 

भारत के पास है मजबूत बेंच स्ट्रेंथ
उन्होंने आगे कहा, जब किसी एक अंतराल में आप अच्छी टीम के बारे में बात करते हैं तो मुझे लगता है कि खिलाड़ियों की गुणवत्ता( क्वालिटी) पर निर्भर करता है। वो हमेशा टीम की बेंट स्ट्रेंथ की बात करते हैं। जो कि बहुत महत्वपूर्ण है और भारत के पास एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ मौजूद है।

युवा खिलाड़ी उठा रहे हैं मौके का फायदा
सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर के बारे में कार्तिक ने कहा, सूर्यकुमार और वेंकटेश अय्यर जैसे नए खिलाड़ियों ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। हर्षल पटेल को गेंदबाजी करता देखना सुखद है। वो टीम में बड़ा बदलाव लेकर आए हैं। जो खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं वो दोनों हाथों से मौके को लपकने की कोशिश कर रहे हैं जो कि अच्छी बात है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल