लाइव टीवी

अंतरराष्ट्रीय टी20 इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बने रोहित शर्मा

Updated Jul 08, 2022 | 08:30 IST

Most consecutive T20I Match win as captain: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में बतौर कप्तान लगातार सबसे ज्यादा जीत का नया विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड को पहले टी20 में मात देकर कायम कर दिया है।

Loading ...
भारताीय क्रिकेट टीम( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड को सीरीज के पहले टी20 में दी 50 रन के अंतर से टीम इंडिया ने मात
  • रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान दर्ज की अंतराराष्ट्रीय टी20 में लगातार 13वीं जीत
  • असगर अफगान को पीछे छोड़ बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

साउथैम्पटन: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 50 रन के अंतर से जीत हासिल की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 199 रन का विशाल लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए मेजबान टीम 19.3 ओवर में 148 रन बनाकर ढेर हो गई।

लगातार 13 मैच जीतने वाले पहले कप्तान
टीम की इस जीत के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा के नाम बतौर कप्तान एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया। हिटमैन अंतरराष्ट्रीय टी20 के इतिहास में लगातार 13 मैच जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। ऐसा और कोई कप्तान इंडिया का फुलटाइम कप्तान बनने के बाद यह टीम की लगातार 15वीं जीत है।

असगर अफगान को पीछे छोड़ा
रोहित इस मुकाबले से पहले बतौर कप्तान लगातार सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच जीतने के मामले में अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान की बराबरी पर थे। दोनों ने 12-12 मैच लगातार जीते थे। लेकिन इंग्लैंड को पहले टी20 में 50 रन से मात देकर रोहित असगर से एक कदम आगे निकल गए हैं। 

T20Is में शानदार है रोहित का कप्तानी रिकॉर्ड
रोहित अंतरराष्ट्रीय टी20 में अबतक 29 मैच में भारतीय टीम की कमान संभाल चुके हैं जिसमें से 25 में टीम को जीत हासिल हुई है। अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में उनका बतौर कप्तान जीत प्रतिशत 86.20 का है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल