लाइव टीवी

IND vs WI: रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 में तोड़ डाला विराट कोहली का रिकॉर्ड, इस मामले में बन गए नंबर-1

Updated Aug 03, 2022 | 08:00 IST

Rohit Sharma breaks Virat Kohli's record: भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपनी छोटी सी पारी में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित शर्मा 11 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट हुए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड
  • रोहित शर्मा टी20 में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले भारतीय कप्‍तान बने
  • रोहित शर्मा तीसरे टी20 में 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए

सेंट किट्स: भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया। रोहित शर्मा तीसरे टी20 मैच में नाबाद 11 रन की छोटी पारी खेलकर रिटायर्ड हर्ट हुए। बीसीसीआई ने भारतीय कप्‍तान के बारे में अपडेट दिया कि रोहित शर्मा पीठ दर्द के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है।

रोहित शर्मा ने मंगलवार को 5 गेंदों में एक चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 11 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान एक छक्‍का जमाकर रोहित शर्मा ने बड़ा कारनामा किया। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले भारतीय कप्‍तान बन गए हैं। रोहित शर्मा ने भारतीय कप्‍तान के रूप में 60वां छक्‍का जड़ा। उन्‍होंने पूर्व कप्‍तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 59 छक्‍के जमाए थे। इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी काबिज हैं, जिन्‍होंने 34 छक्‍के जमाए हैं।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले भारतीय कप्‍तान

  • 60* - रोहित शर्मा
  • 59 - विराट कोहली
  • 34 - एमएस धोनी

बहरहाल, रोहित शर्मा के पीठ दर्द की समस्‍या ने भारतीय खेमे में चिंता बढ़ा दी है। इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शनिवार और रविवार को होने वाले चौथे व पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा खेलने के लिए उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं। मौजूदा सीरीज में रोहित ने पहले मैच में अर्धशतक जमाया जबकि दूसरे टी20 में वो गोल्‍डन डक पर आउट हुए थे।

रोहित शर्मा ने गोल्‍डन डक पर आउट होने के बाद अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कराया था। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्‍यादा बार गोल्‍डन डक पर आउट होने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। यह चौथा मौका रहा, जब रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल मैच में पहली गेंद पर आउट हुए। इसके अलावा रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल मैचों में गोल्‍डन डक पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय कप्‍तान बने। इससे पहले शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ 2021 में तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बिना खाता खोले आउट हुए थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल