लाइव टीवी

IND vs ENG 3rd Test: लीड्स टेस्ट में रोहित शर्मा को सिर्फ एक छक्के की जरूरत, टूट जाएगा कपिल देव का ये रिकॉर्ड

Updated Aug 23, 2021 | 11:25 IST

Rohit Sharma India vs England 3rd Test: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कपिल देव का छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं। उन्हें सिर्फ एक छक्के की जरूरत है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट में टकराएंगी
  • यह टेस्ट मैच लीड्स में खेला जाएगा
  • रोहित एक रिकॉर्ड तोड़ने के करीब

लीड्स: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 25 अगस्त से खेला जाएगा। दोनों टीमें लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर भिड़ेंगी। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने शुरुआती दो मैचों में प्रभावी प्रभावी किया और अब टीम को लीड्स टेस्ट में उनसे फिर टिककर बल्लेबाजी करने की उम्मीद होगी। रोहित के पास मैच में एक अहम उपलब्धि भी अपने नाम करना का मौका होगा। रोहित को सिर्फ एक छक्का जड़ने की जरूरत है, जिसके बाद वह भारत के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

फिलहाल रोहित-कपिल बराबरी पर

दरअसल, भारत की ओर से टेस्ट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में रोहित और कपिल बराबर पर हैं। दोनों ने 61-61 छक्के जमाए हैं। रोहित 41 टेस्ट में जबकि कपिल 131 टेस्ट में इस आंकड़े तक पहुंचे। अगर रोहित लीड्स टेस्ट में एक छक्का मार देंगें तो वह कपिल को पछाड़ देंगे। साथ ही रोहित टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की फेबरिस्त में चौथे नंबह पर पहुंच जाएंगे। बता दें कि रोहित ने सीरीज के पहले टेस्ट में कोई छक्का नहीं मारा। वहीं, हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने दूसरे टेस्ट में दो छक्के उड़ाए।

छक्के मारने में इनका जवाब नहीं

पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग टेस्ट में सबसे अधिक छक्के मारने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने 104 टेस्ट में 91 छक्के ठोके हैं। उनके बाद भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का नंबर आता है। धोनी ने अपने करियर में 90 टेस्ट खेले और 78 सिक्स लगाए। वहीं, लिस्ट में तीसरे नंबर पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम है। सचिन ने 200 टेस्ट मैचों में 69 छक्के उड़ाए। इनके बाद रोहित और कपिल हैं, जो संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल