लाइव टीवी

T20 World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ कैप्टन रोहित शर्मा ने रचा टी20आई में जीत का नया इतिहास

Updated Nov 03, 2022 | 06:13 IST

बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को भारतीय टीम को जीत दिलाते ही रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक साल में 20 या उससे ज्यादा मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा बने एक साल में 20 अंतराष्ट्रीय टी20 मैच जीतने वाले पहले कप्तान
  • टीम इंडिया एक साल में सबसे ज्यादा मैच जीतने का पहले ही तोड़ चुकी है पाकिस्तान का रिकॉर्ड
  • टी20 विश्व कप के दौरान सफलता की नई इबारत लिखने के रोहित के पास हैं और मौके

ब्रिस्बेन: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय टी20 में बतौर कैप्टन सफलता का नया इतिहास लिख रहे हैं। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ 5 रन के करीबी अंतर से जीत हासिल करके टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल की ओर एक कदम और बढ़ा दिए हैं। इसी दौरान रोहित शर्मा ने एक कप्तानी रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

एक साल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाला कप्तान
रोहित अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक साल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं। बुधवार का मैच साल 2022 में रोहित की कप्तानी में भारत की 20वीं जीत है। छोटे फॉर्मेट में अबतक कोई भी कप्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतनी जीत नहीं हासिल कर पाएगा। 

रोहित का शानदार है कप्तानी रिकॉर्ड 
रोहित शर्मा मे अंतराष्ट्रीय स्तर पर टी20 फॉर्मेट में 49 मैचों में कप्तानी की है जिसमें से 38 मैच में टीम को जीत मिली है जबकि 11 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा। इन 38 जीत में से 20 भारत को इसी साल मिली है। ऐसे में रोहित के पास अपने इस रिकॉर्ड को और बेहतर करने का मौका अभी मौका बाकी है। विश्व कप में भारत का एक लीग दौर का मैच बचा है। इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल के मुकाबले हैं। जिनमें अगर रोहित की कप्तानी में टीम जीत दर्ज करती है। तो मैचों की संख्या में निश्चित तौर पर इजाफा होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल