लाइव टीवी

कोरोना से उबरे रोहित शर्मा, शुरू की टी20 और वनडे सीरीज की तैयारी

Updated Jul 02, 2022 | 22:53 IST

रोहित शर्मा कोरोना से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज की तैयारी में जुट गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • कोरोना से उबरे कप्तान रोहित शर्मा
  • शुरू की 7 जुलाई से शुरू हो रही टी20 सीरीज की तैयारी
  • वनडे और टी20 सीरीज में रोहित संभालेंगे टीम इंडिया की कमान

बर्मिंघम: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमण की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में नहीं खेल सके। उनकी जगह टीम की कमान जसप्रीत बुमराह संभाल रहे हैं। 1 जुलाई से शुरू हुए पहले टेस्ट से पहले रोहित जांच में निगेटिव नहीं आ सके। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनके ऊपर लगातार नजर रखे हुए थी। 

लेकिन अब खबर आई है कि रोहित शर्मा पूरी तरह ठीक हो गए हैं और वो कोरोना जांच में निगेटिव आए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे में हिटमैन ने आइसोलेशन से निकलकर टी20 और वनडे सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है। 7 जुलाई से दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का आगाज साउथैम्पटन में होगा। इसके अलावा बाकी के दो मैच 9 और 10 जुलाई को बर्मिंघम और नॉटिंघम में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज के तीन मैच 12,14 और 17 जुलाई को ओवल, लॉर्ड्स और मैनचेस्टर में आयोजित होंगे।

टी20 और वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम का ऐलान कर दिया है। टेस्ट मैच में खेल रहे सीनियर खिलाड़ियों को 7 जुलाई को खेले जाने वाले पहले टी20 के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह दूसरे टी20 में टीम में वापस आ जाएंगे।

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक।

3 एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल