लाइव टीवी

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने किया 'हिटमैन' के हाथों में भारतीय टेस्ट टीम की कमान देने का समर्थन

Updated Jan 31, 2022 | 00:04 IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने रोहित शर्मा को टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट की टीम की कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया है। जानिए सोहेल ने क्या कहा?

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • आमिर सोहेल ने रोहित शर्मा को भारत का तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया है
  • रोहित के खेल पर नहीं पड़ेगा कप्तानी का असर
  • भारत पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों की बहाली पर भी रखे हैं सोहेल ने अपने विचार

नई दिल्ली: विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद से नए कप्तान की तलाश जारी है। भारत सहित दुनियाभर के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं कि किसके हाथों में टीम की कमान सौंपी जाए। 

ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने भी अपनी राय रखी है। उन्होंने रोहित शर्मा के हाथों में कमान सौंपे जाने का समर्थन किया है। सोहेल का मानना है कि कप्तानी का रोहित की बल्लेबाजी पर नकारात्मक असर नहीं होगा। 

कप्तान के रूप में रोहित हैं अच्छी पसंद
कई विशेषज्ञों का मानना है रोहित टीम इंडिया की तीनों फॉर्मेट में कमान संभालने के लिए फिट नहीं हैं लेकिन आमिर सोहेल ने उन्हें सबसे उपयुक्त उम्मीदवार बनाते हुए कहा, रोहित शर्मा कप्तान के रूप में अच्छी पसंद हैं। ऐसा नहीं लगता है कि कप्तानी का उनकी बल्लेबाजी पर कोई असर पड़ेगा। आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की कप्तानी करने का अनुभव उनके लिए मददगार साबित होगा।

आईपीएल के जरिए नहीं होना चाहिए टेस्ट टीम का चयन
सोहेल ने आगे कहा, आईपीएल नए खिलाड़ियों की तैयार होने और कैमरे के सामने सहज बनाने में मदद करता है। लेकिन मेरा मानना है कि आईपीएल का प्रदर्शन टेस्ट टीम में चयन के लिए आधार नहीं होना चाहिए। टेस्ट टीम का चयन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रदर्शन के आधार पर होना चाहिए।

टीम इंडिया की कप्तानी के अलावा सोहेल ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों पर भी अपने विचार रखे। दोनों देशों के बीच साल 2012 के बाद से अबतक कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। एशिया कप या आईसीसी इवेंट्स में ही दोनों टीमों का आमना-सामना होता है। 

क्रिकेट में नहीं होनी चाहिए राजनीति की भूमिका
सोहेल ने कहा, आईसीसी इस बात पर हमेशा जोर देता है कि जहां तक क्रिकेट संबंधों की बात है उसमें राजनीति की कोई भूमिका नहीं होनी चाहिए और मैं भी इस बात से सहमत हूं। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का पूरी दुनिया बेसब्री से इंतजार करती है। वो मुकाबला पूरे क्रिकेट जगत को उत्साह से भर देता है। ऐसे में क्रिकेट फैन्स को उसकी कमी खल रही है।'

23 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें  
भारत पाकिस्तान के बीच अगली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर को होने जा रही है। यूएई में 24 अक्टूबर को आयोजित टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मुकाबले में विराट कोहली की वाली टीम को बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल