लाइव टीवी

IND vs NZ: विराट कोहली ने बदल दी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, ऐसा रहा नतीजा

Updated Oct 31, 2021 | 20:00 IST

India vs New Zealand T20 World Cup match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 के मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन ने प्रयोग करते हुए सलामी जोड़ी को बदल दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ईशान किशन
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप 2021 मैच
  • कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन ने लिया बड़ा फैसला
  • बदल दी भारत की सलामी जोड़ी, रोहित शर्मा ओपनिंग जोड़ी से बाहर

IND v NZ, Indian openers changed: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड में ग्रुप-2 के अहम मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने आए। दोनों टीमों ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला गंवाया था, ऐसे में अब ये मुकाबला इन दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला बन गया। इस अहम मैच के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन ने एक प्रयोग करने का फैसला किया। टीम की सलामी जोड़ी में बड़ा बदलाव किया गया और इसका नतीजा सही नहीं रहा।

भारतीय कप्तान ने इस मैच के लिए रोहित शर्मा को ओपनिंग जोड़ी से हटाते हुए उनकी जगह युवा बल्लेबाज ईशान किशन को मैदान पर उतारा। ईशान किशन और केएल राहुल ओपनिंग करने उतरे। अभ्यास मैच में इन दोनों बल्लेबाजों की जोड़ी सफल रही थी इसलिए इस प्रयोग के साथ जाने का फैसला लिया गया। लंबे समय बाद रोहित शर्मा नंबर.3 पर बल्लेबाजी करने उतरे।

इस मैच के ताजा स्कोर और पल-पल की कमेंट्री के लिए यहां क्लिक करें

जब केएल राहुल और ईशान किशन ओपनिंग करने उतरे तो सबकी नजरें इस बात पर थीं कि क्या ये दोनों अच्छी शुरुआत दे पाएंगे। शुरुआत में तो ईशान किशन बहुत धीमा खेले, लेकिन जैसे ही उन्होंने शॉट्स खेलना शुरू किया तभी एक चौका लगाने के बाद वो कैच आउट हो गए। उनको ट्रेंट बोल्ट ने मिचेल के हाथों कैच कराया। ईशान किशन ने 8 गेंदों में 4 रन बनाए। उस समय भारत का स्कोर 11 रन था। इसके कुछ ही देर बाद केएल राहुल भी 18 रन बनाकर आउट हो गए और भारत के दोनों ओपनर्स 35 रन के अंदर पवेलियन लौट गए। ये सिलसिला यही नहीं थमा, 40 रन के टीम स्कोर पर रोहित शर्मा (14) भी कैच आउट हो गए।

जब रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने आए तो पहली ही गेंद पर वो कैच आउट होने से बच गए और टीम इंडिया एक बड़े झटके से बच गई। ओपनिंग जोड़ी को बदलने का फैसला इसलिए भी लिया गया होगा कि बल्लेबाजी क्रम की गहराई और मजबूत हो जाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल