लाइव टीवी

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, रोहित शर्मा टेस्‍ट सीरीज से हुए बाहर

Updated Dec 13, 2021 | 19:18 IST

Rohit Sharma ruled out of test series dues to an injury: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान बनाए गए रोहित शर्मा अभ्‍यास सत्र के दौरान चोटिल हुए। बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा को अभ्‍यास सत्र के दौरान चोट लगी
  • रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुए
  • प्रियंक पांचाल को रोहित शर्मा की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है

मुंबई: रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए की तीन टेस्‍ट मैचों में अगुवाई करने वाले प्रियंक पांचाल को उनकी जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है कि रोहित शर्मा की जगह टेस्‍ट टीम में उप-कप्‍तान कौन होगा। बीसीसीआई ने ट्वीट करके पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा आगामी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह प्रियंक पांचाल को शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'प्रियंक पांचाल ने भारतीय टेस्‍ट टीम में चोटिल रोहित शर्मा की जगह लेंगे। रोहित शर्मा को ट्रेनिंग सेशन के दौरान बाएं पैर की मांसपेशी में चोट लगी। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।'

रोहित शर्मा पिछले एक सप्‍ताह से मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्‍प्‍लेक्‍स में अभ्‍यास कर रहे थे। उन्‍हें अभ्‍यास करते समय ही चोट लगी थी। यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि वो तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं। पता हो कि रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्‍तान बनाया गया है, लेकिन इस बात की पुष्टि होना बाकी है कि चोट कितनी गंभीर है। टीम के विशेषज्ञ राघवेंद्र उर्फ रघु की थ्रो डाउन का अभ्यास करते हुए रोहित को गेंद लगी लेकिन अभी उनकी चोट की गंभीरता का पता नहीं चला है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्‍ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। टीम इंडिया 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी। गुजरात के ओपनर प्रियंक पांचाल ने हाल ही में भारत ए के लिए तीन पारियों में 120 रन बनाए थे और उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 96 रन था। वह 100 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेल चुके हैं, जिसमें 45.52 की औसत से 7011 रन बना चुके हैं और 24 शतक अपने नाम कर रखे हैं।

रोहित शर्मा ने रविवार को अभ्‍यास सत्र के बाद सपोर्ट स्‍टाफ से असहजता की शिकायत की थी। समझा जा सकता है कि सोमवार को फिजियो द्वारा उनके टेस्‍ट किए गए, जिसके बाद चोट की गंभीरता सामने आई। रोहित शर्मा मुंबई के उस होटल में नहीं गए, जहां दक्षिण अफ्रीका जाने वाले सदस्‍य पृथकवास हैं। सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई ने बायो-सुरक्षा प्रोटोकॉल में राहत दी है। जो अपने परिवार के साथ हैं या जो मुंबई में हैं, उन्‍हें घर में ही पृथकवास होने की सलाह दी गई है। इसी प्रकार विराट कोहली ने भी होटल में प्रवेश नहीं किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल