लाइव टीवी

Rohit Sharma ने पत्रकार को बीच कांफ्रेंस में फटकारा, कहा- अपना फोन साइलेंट कर लो बॉस!

Updated Nov 07, 2019 | 09:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 148 रन बनाए। मेहमान टीम ने 3 गेंदें शेष रहते ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस मुकाबले में ऐसे कई पल रहे जहां भारतीय टीम चूक करती हुई नजर आई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा

राजकोट: रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया इस समय बांग्‍लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। भारतीय टीम पहली बार बांग्‍लादेश से टी20 इंटरनेशनल मुकाबला हारी। दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 148 रन बनाए। मेहमान टीम ने 3 गेंदें शेष रहते ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस मुकाबले में ऐसे कई पल रहे जहां भारतीय टीम चूक करती हुई नजर आई। डीआरएस लेने के मामले में भी टीम इंडिया फिसड्डी साबित हुई। क्रुणाल पांड्या ने बेहद आसान कैच टपकाकर बांग्‍लादेश को जीत उपहार में दी।

इसके चलते राजकोट में गुरुवार को होने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले भारतीय टीम के सामने सवालों की झड़ी लगी हुई थी। टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा मीडिया को समझा रहे थे कि नए खिलाड़‍ियों को आजमाया जाएगा और प्रमुख खिलाड़‍ियों को आराम देने का फैसला किया गया है। इसी पल एक फोन बज उठा और अपने चुटीले स्‍वभाव के लिए लोकप्रिय हो चुके रोहित शर्मा ने बोलने में देरी नहीं की- 'अपना फोन कृपया साइलेंट पर रखो बॉस।' मुंबई के बल्‍लेबाज ने बताया कि नए खिलाड़‍ियों को आजमाने के लिए टी20 सही प्रारूप क्‍यों है और इससे कैचे अन्‍य प्रारूप में खुद को ढालने में मदद मिलती है।

रोहित ने कहा- हम नए खिलाड़‍ियों को टी20 में मौका दे रहे हैं। इसके अनुभव से उन्‍हें वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में खुद को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। हमने पहले भी देखा है कि इस प्रारूप के बल पर कई अच्‍छे खिलाड़ी मिले हैं और इसलिए युवाओं को टी20 में मौका देना खराब विकल्‍प नहीं है।

बता दें कि रोहित शर्मा बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इतिहास रचने उतरेंगे। यह रोहित के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 100वां मैच होगा। वह ऐसा कारनामा करने वाले देश के पहले जबकि दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। रोहित से ज्‍यादा टी20 आई मैच पाकिस्‍तान के शोएब मलिक (111) ने खेले हैं। इस समय रोहित शर्मा पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (99) के संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर हैं और वह आज उन्‍हें पीछे छोड़ देंगे।

रोहित ने इसी दौरान टीम इंडिया के नियमित कप्‍तान विराट कोहली को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में भी पीछे छोड़ा था। 30 साल के बल्‍लेबाज ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी20 में ओपनिंग की और 9 रन बनाकर आउट हुए थे। उन्‍हें शफीउल ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था। इस दौरान रोहित ने विराट कोहली के 2450 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा था। रोहित के अब तक 99 मैचों में 2452 रन हैं। न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (2326) तीसरे, पाकिस्‍तान के शोएब मलिक (2263) चौथे और न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम (2140) पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल