लाइव टीवी

[VIDEO]: IND vs BAN रिषभ पंत की भूल पर कप्तान रोहित ने पीट लिया अपना माथा 

Updated Nov 04, 2019 | 07:00 IST

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली में खेले गए सीरीज के पहले टी-20 मैच के दौरान रिषभ पंत के एक खराब निर्णय लेने के बाद अपना माथा पीट लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Rohit Sharma And Rishabh Pant( BCCI)

नई दिल्ली: भले ही महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया  से इन दिनों दूर हैं लेकिन हर मैच के दौरान कुछ न कुछ ऐसा घटता है कि प्रशंसकों को अनायास ही उनकी याद आ जाती है। ऐसे में उनकी जगह टीम में शामिल रिषभ पंत के ऊपर सोशल मीडिया पर लोग गुस्सा उतारने लगते हैं। ऐसा ही वाकया भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दिल्ली में खेले गए पहले मैच के दौरान भी हुआ। जब रिषभ पंत एक डीआरएस कॉल पर कप्तान रोहित शर्मा ने अपना माथा पीट लिया। 

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर मे लिट्टन दास का विकेट गंवा दिया। इसके बाद सौम्य सरकार और डेब्यूटेंट मोहम्मद नईम ने पारी को संभालकर 50 रन के पार पुहंचाया। ऐसे में 54 के स्कोर पर नईम चहल की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अनुभवी मुश्फिकुर रहीम और सौम्य सरकार ने मोर्चा संभाला। जब दोनों बल्लेबाज बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ा रहे थे उस वक्त डीआरएस के दो निर्णय पर विकेटकीपर रिषभ पंत बुरी तरह असफल रहे।

पारी के दसवें ओवर में चहल गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे में ओवर की तीसरी गेंद सीधे मुश्फिकुर के पैड पर जा लगी। गेंद सीधी लाइन पर पिच करने के बाद मुश्फिकुर के पैर के ऊपर जा लगी। चहल ने अंपायर से आउट की अपील की लेकिन विकेट के पीछे खड़े रिषभ पंत ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके बाद जब रीप्ले में दिखाई दिया कि भारतीय कप्तान ने रिव्यू न लेकर बड़ी भूल कर दी है क्योंकि मुश्फिकुर आउट थे। 

इस घटना के महज तीन गेंद बाद सौम्य सरकार बल्लेबाजी एंड पर थे। तब ऑफ स्टंप से बाहर जा रही एक गेंद लेंथ बॉल सरकार के बल्ले के नीचे से निकली। ऐसे में पंत ने कैच की अपील की। उन्हें पूरा यकीन था कि गेंद सौम्य सरकार के बल्ले से लगकर उनके ग्लव्स पर पहुंची है। हालांकि चहल पंत के रुख से पूरी तरह असहमत थे बावजूद इसके पंत ने रोहित पर रिव्यू लेने का दबाव बनाया। 

 

जब अंपायर ने रिव्यू के दौरान पता चला कि गेंद बल्ले से काफी दूर से निकली है और बल्ले का किनारा नहीं लगा। इसके साथ ही भारतीय टीम ने रिव्यू गंवा दिया। ऐसे में रोहित पंत की तरफ हंसते हुए आए और उन्होंने उनकी ओर अपने मुंबइया अंदाज में माथा पीट कर निराशा जाहिर की। ऐसे में पंत ने भी हंसकर अपनी बात रखने की कोशिश की। इस घटना के बाद सोशल मीडिया में लोगों ने पंत को एक बार फिर जमकर ट्रोल किया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल