लाइव टीवी

श्रीलंका को धूल चटाने के बाद रोहित शर्मा का चौंकाने वाला खुलासा, बोले- इस चीज का बिलकुल नहीं था अंदाजा

Updated Mar 06, 2022 | 18:16 IST

Rohit Sharma on India vs Sri Lanka 1st Test: भारत ने श्रीलंका के विरुद्ध मोहाली टेस्ट में जबरदस्त जीत हासिल की। जानिए, मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका पहला टेस्ट
  • यह टेस्ट मोहाली के मैदान में खेला गया
  • भारत ने विशाल अंतर से जीत दर्ज की

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में तीन दिन में ही जीत दर्ज कर ली। भारत ने पारी और 222 रन के विशाल अंतर से मैच पर कब्जा किया। भारत ने पहली पारी 574/8 पर घोषित की थी। इसके बाद भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 174 रन पर ढेर किया और फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया। भारत ने दूसरी पारी में मेहमान टीम को 178 रन पर समेटा। श्रीलंका को धूल चटाने के बाद पहली बार टेस्ट में कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

'मुझे बिलकुल अंदाजा नहीं सोचा था कि...'

मैच के बाद रोहित ने कहा, 'बतौर कप्तान अच्छा आगाज है। हमारे नजरिए से यह क्रिकेट का शानदार गेम था। हमने अपनी सभी योजनाओं पर सही तरह से अमल किया। सच कहूं तो मुझे बिलकुल अंदाजा नहीं सोचा था कि यह उस तरह का टेस्ट मैच होगा, जो तीन दिनों में खत्म हो जाएगा। यहां एक बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी, जिसमें कुछ टर्न था और तेज गेंदबाजों के लिए भी कुछ मदद थी। हमारे गेंदबाजों को काफी श्रेय जाता है, जिन्होंने मिलकर बहुत अच्छी गेंदबाजी की और दबाव बनाए रखा। उन्होंने श्रीलंका के बल्लेबाजों के लिए कभी आसानी नहीं होने दी। हमने सिर्फ यह सुनिश्चित किया कि दोनों छोर से दबाव डालें।'

यह भी पढ़ें: टेस्ट टीम की कमान संभालते ही हिटमैन रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ एक अनोखा रिकॉर्ड 

'विराट कोहली के लिए उपलब्धि भरा टेस्ट रहा'

रोहित ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट के लिये अच्छा संकेत है। काफी सारे शानदार प्रदर्शन रहे, विराट कोहली के लिए उपलब्धि भरा टेस्ट रहा और हम सबसे पहले यहां आकर इस टेस्ट को जीतना चाहते थे। इस तरह के बड़े व्यक्तिगत प्रदर्शन को देखना शानदार है।' जडेजा ने जहां व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल की तो रविचंद्रन अश्विन ने कपिल देव (131 मैच में 434 विकेट) को पीछे छोड़ दिया और अब 436 विकेट चटकाकर भारत के दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। अश्विन इस तरह अनिल कुंबले के 619 विकेट के रिकॉर्ड से पीछे हैं। वहीं, रोहित दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहले ही मैच में टीम को पारी से जीत दिलाई हो। 

यह भी पढ़ें: जिस मैदान में रोहित संभालेंगे टेस्ट टीम की कमान, उसका विराट से है 7 साल पुराना स्पेशल कनेक्शन

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल