लाइव टीवी

'ट्रॉफी के साथ सबसे युवा सदस्‍य', रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को कप थमाकर जीता फैंस का दिल, देखें वीडियो

Updated Sep 26, 2022 | 13:11 IST

Rohit Sharma handed over trophy to Dinesh Karthik: भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने जोर देकर दिनेश कार्तिक को ट्रॉफी पकड़ने के लिए बाध्‍य किया। भारतीय टीम ने अपनी टीम के सबसे युवा खिलाड़ी को ट्रॉफी थमाने की परंपरा इस तरह जारी रखी। भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दिनेश कार्तिक ने ट्रॉफी उठाई
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को ट्रॉफी थमाकर फैंस का जीता दिल
  • भारतीय टीम ने टीम के सबसे युवा खिलाड़ी को ट्रॉफी थमाने की परंपरा जारी रखी
  • कार्तिक टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं और वो राष्‍ट्रीय टीम में अपनी वापसी का आनंद उठा रहे हैं

हैदराबाद: भारतीय टीम ने रविवार को विश्‍व चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 से हरा दिया। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली शिकस्‍त के बाद जोरदार वापसी की और अगले दो मुकाबले लगातार जीते। प्रत्‍येक मैच में दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिली और काफी करीबी मुकाबले हुए। हालांकि, अलग-अलग मौकों पर किसी खिलाड़ी ने दमदार प्रदर्शन करके मेन इन ब्‍ल्‍यू को विजेता बनाया।

टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने के बाद अपनी एक परंपरा को जारी रखा। भारतीय टीम लंबे समय से सीरीज जीतने के बाद अपने सबसे युवा खिलाड़ी को ट्रॉफी उठाने का मौका देती है। उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और दीपक हुड्डा इस तरह के खिलाड़ी रहे, जिन्‍हें ट्रॉफी उठाने का सौभाग्‍य प्राप्‍त हुआ। हालांकि, इस बार भारतीय टीम ने अपने सबसे उम्रदराज खिलाड़ी को सबसे युवा खिलाड़ी बनाया। यह कोई और नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक हैं। दिनेश कार्तिक टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं, जो राष्‍ट्रीय टीम में अपनी दूसरी पारी का आनंद उठा रहे हैं।

कप्‍तान रोहित शर्मा ने कार्तिक को ट्रॉफी थमाई, जिसके बाद हार्दिक पांड्या ने जोर दिया और तब जाकर 37 साल के दिनेश कार्तिक ने ट्रॉफी हाथ में उठाकर फोटो खिंचाई। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और कार्तिक के तमिलनाडु टीम के साथी अभिनव मुकुंद ने इस पर रिएक्‍ट किया और कहा, 'टीम का युवा सदस्‍य ट्रॉफी के साथ। परंपरा को आगे बढ़ा रहा है।'

बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में 2022 में भारत की पांचवीं टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीत है। अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में भाग लेगी। टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले भारत के पास अपनी तैयारी करने का यह आखिरी मौका होगा। भारतीय टीम के लिए अच्‍छी खबर यह है कि उसके प्रमुख बल्‍लेबाज फॉर्म में लौट आएं हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल