लाइव टीवी

रोहित शर्मा के जीवन की 5 सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी, विराट कोहली के खिलाफ भी लिया एक्‍शन

Updated Jan 26, 2021 | 07:49 IST

Rohit Sharma: टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा आधुनिक युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय में वे विवादों के कारण भी सुर्खियों में रहे हैं।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा के जीवन की 5 सबसे बड़ी कंट्रोवसी
  • रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह कप्‍तान बनाने की उठी मांग
  • रोहित शर्मा और अनुष्‍का शर्मा के बीच दूरी का भी एहसास

नई दिल्‍ली: विराट कोहली के साथ जब से दरार की अफवाहें उड़ी हैं, तब से रोहित शर्मा सोशल मीडिया पर विचार करने का सबसे गर्म मुद्दा हैं। कई लोग रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए यह मांग करते हुए दिखे कि उन्‍हें विराट कोहली की जगह सीमित ओवर टीम का कप्‍तान बनाया जाए। वहीं इस बारे में भी कई विचार हुए कि शानदार फॉर्म में होने के बावजूद उन्‍हें टेस्‍ट टीम में क्‍यों नहीं शामिल किया गया। विराट कोहली स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि रोहित शर्मा के साथ उनके संबंध अच्‍छे हैं, लेकिन हिटमैन के एक्‍शन कुछ और दर्शाते हैं। पिछले कुछ समय में रोहित ने अपने एक्‍शंस से कई बड़े विवाद किए। इससे साफ होता है कि रोहित शर्मा अपने कप्‍तान और प्रबंधन के पक्षधर नहीं हैं।

5 मौके जब रोहित शर्मा ने विवाद किया:

ऑस्‍ट्रेलिया में किया बायो-बबल का उल्‍लंघन - भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर थी। पहले दो टेस्‍ट के बाद सीरीज का स्‍कोर 1-1 से बराबर था। इसके बाद कुछ भारतीय क्रिकेटर्स विवादों से घिरे। रोहित शर्मा तब फिट होकर ऑस्‍ट्रेलिया लौटे और अपने टीम के साथियों के साथ जुड़े थे। नए साल के समय हिटमैन मेलबर्न में गिल, शॉ, पंत और सैनी के साथ रेस्‍टोरेंट में खाना खाने गए थे। 

एक नवलदीप सिंह नामक फैन ने क्रिकेटर्स को रेस्‍टोरेंट पर देखा और उनके बिल का भुगतान भी किया। उन्‍होंने एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें खिलाड़ी खाने का आनंद उठाते हुए नजर आ रहे हैं। यह भी बताया गया कि रिषभ पंत ने फैन को गले लगाया। भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 नियम का उल्‍लंघन करते हुए नजर आए। खिलाड़‍ियों को रेस्‍टोरेंट के बाहर खाने की अनुमति थी, अंदर बैठकर नहीं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने तुरंत कार्रवाई की।

केएल राहुल को ओवररेट बताने वाले पोस्‍ट पर किया लाइक - 2019 विश्‍व कप में रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में थे। वह टूर्नामेंट में भारतीय टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर थे और पांच शतक भी जमा चुके थे। उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर के विश्‍व कप में छह शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की और वेस्‍टइंडीज में बड़ी भूमिका निभाने वाले थे। टी20 सीरीज में हिटमैन ने दमदार शुरूआत की और पहले मैच में 67 रन बनाए। हालांकि, कोहली ने आखिरी मैच में रोहित शर्मा को आराम देकर केएल राहुल को खिलाने का फैसला किया।

इसके बाद रोहित शर्मा ने टेस्‍ट मैच शुरू होने से पहले अभ्‍यास मैच में दमदार प्रदर्शन किया जबकि केएल राहुल ने 36 रन बनाए। वहीं शर्मा ने 68 रन बनाए थे। विराट कोहली ने इसके बावजूद दोनों टेस्‍ट में केएल राहुल को मौका दिया। राहुल दोनों मैचों में फ्लॉप रहे, जिससे रोहित शर्मा खुश नहीं थे। रोहित शर्मा ने फिर एक इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट लाइक किया, जिसमें केएल राहुल को ओवररेटेड बल्‍लेबाज बताया गया था। इसने काफी विवाद खड़ा किया।

अनुष्‍का के खिलाफ लाइक किया ट्वीट - 2018 में भारतीय टीम इंग्‍लैंड दौरे पर गई थी। अनुष्‍का शर्मा तब बड़े विवाद में शामिल थीं। टीम इंडिया और सपोर्ट स्‍टाफ लंदन में भारत के हाई कमीश्‍नर की यात्रा पर गया। हालांकि , विराट कोहली की पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा भी इस दौरान टीम के साथ नजर आईं। बड़ी बात यह थी कि अनुष्‍का शर्मा पहली लाइन में अपने पति के साथ खड़ी हुई नजर आईं जबकि उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे कहीं पीछे खड़े थे, जो लोगों को रास नहीं आया। विरुष्‍का पर काफी भड़ास निकाली गई और लोगों ने यह तक कहा कि यह टीम का दौरा था न कि परिवार का। रोहित शर्मा इस दौरे पर भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं थे। उन्‍होंने एक रहस्‍यमयी ट्वीट करके सबको चौंका दिया।

रोहित शर्मा की जगह अनुष्‍का शर्मा ने भरी? मेरा मानना है कि तीसरे टेस्‍ट तक वेग को अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। विभिन्‍न खिलाड़‍ियों के लिए विभिन्‍न नियम। एक फैन ने यह पोस्‍ट किया था। रोहित ने इसे लाइक करके बखेड़ा खड़ा कर दिया था। इसके बाद रोहित शर्मा ने एक और ट्वीट लाइक किया, जिसमें लिखा, 'रोहित शर्मा की टेस्‍ट में नंबर-6 पर बल्‍लेबाजी के दौरान औसत 58.19 का है। यह दुनिया में किसी भी सक्रिय बल्‍लेबाज से ज्‍यादा है।'

मैं अपनी टीम के लिए नहीं, देश के लिए खेलने को आता हूं - 2019 विश्‍व कप के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच दरार की खबरें सामने आईं थीं। हालांकि, कप्‍तान विराट कोहली ने इसे खारिज करने की सोची, लेकिन वो नाकाम रहे। रोहित शर्मा ने फिर एक ट्वीट के जरिये विवादों को हवा दी। टीम के वेस्‍टइंडीज जाने से कुछ घंटे पहले रोहित शर्मा ने विवादित ट्वीट किया। रोहित ने ट्वीट किया, 'मैं बस अपनी टीम के लिए खेलने नहीं उतरता। मैं अपने देश के लिए खेलने निकलता हूं। हम झूठ दिखाते हैं और आंकड़ों को नजरअंदाज करते हैं। हम सभी अच्‍छी चीजों को देखकर अंधे हो जाते हैं और अच्‍छी चीज देखकर अपने मन में कुछ पका लेते हैं।'

इंस्‍टाग्राम पर अनुष्‍का को किया अनफॉलो - रोहित शर्मा ने बहुत पहले ही विराट कोहली को इंस्‍टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था। इसके बाद रोहित शर्मा ने अनुष्‍का शर्मा को भी अनफॉलो कर दिया। यह पहला मौका नहीं है कि रोहित शर्मा ने इस तरह की कोई हरकत की है। भारतीय ओपनर ने दरार की बातों पर बल दिया। जिस तरह चीजें हो रही थीं, उससे इनके बीच की दरार अफवाह से बढ़कर लगी। इसके बाद अनुष्‍का भी पीछे नहीं रही और एक स्‍टोरी शेयर करके रोहित शर्मा पर तंज कसा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल