लाइव टीवी

100वां टेस्ट खेलने पर मिली 100 वाइन की बोतलें, हैरान रॉस टेलर को देना पड़ा ये बयान [VIDEO]

Updated Feb 21, 2020 | 21:51 IST

Ross Taylor 100th Test, IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर को उनके 100वें टेस्ट के ऐतिहासिक मौके पर 100 वाइन की बोतलें भेंट की गईं। इस पर उन्होंने मस्ती भरा बयान दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Ross Taylor with his kids at Wellington
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड, वेलिंग्टन, पहला टेस्ट मैच
  • रॉस टेलर तीनों प्रारूप में 100 मुकाबले खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने
  • ऐतिहासिक मौके पर भेंट की गई 100 वाइन की बोतलें

शुक्रवार सुबह जब वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ तो उससे पहले फैंस एक खास लम्हे के गवाह बने। ये पल न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर से जुड़ा था, जो अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं। यही नहीं, वो दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 100 मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस खास पल को और खास बनाने के लिए टेलर को 100 वाइन की बोतलें तोहफे में दी गईं।

न्यूजीलैंड के 35 वर्षीय बल्लेबाज रॉस टेलर को टीम व मैनेजमेंट की तरफ से 100 वाइन की बोतलें गिफ्ट की गईं। हर बोतल उनके द्वारा खेले गए टेस्ट मैचों की याद दिलाने के लिए है। वो टेलर के लिए एक भावुक पल था और बेहद दिलचस्प भी। इस अनोखे तोहफे के बारे में जब रॉस टेलर से बात की गई तो उनका जवाब भी बेहद दिलचस्प रहा। स्काय स्पोर्ट्स न्यूजीलैंड के ट्विटर अकाउंट पर उनके इंटरव्यू का जो वीडियो पोस्ट किया गया, उसमें टेलर कहते हैं कि, 'कल रात एक शानदार कार्यक्रम आयोजित था। अच्छे दोस्त व मेंटर इयान स्मिथ ने कुछ अच्छे शब्द कहे। कुछ थोड़ा बढ़-चढ़कर थे लेकिन ये टीम और परिवार के लिए कुछ ऐसे पल थे जिसे शायद वो दोबारा अनुभव नहीं कर सकेंगे। मुझे इन्हें (वाइन की बोतलें) पीने के लिए थोड़ी मदद चाहिए होगी।'

ये है उस खास पल का वीडियो जब रॉस टेलर को भेंट की गई 100 वाइन की बोतलें

शुक्रवार को वेलिंग्टन में मैच शुरू होने से पहले जब रॉस टेलर को सभी दर्शकों व साथी खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर सम्मान दिया तब वो मैदान पर अपने दोनों बच्चों के साथ उतरे।

रॉस टेलर ने 231 वनडे मैचों में 8570 रन बनाए हैं, 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1909 रन बनाए हैं जबकि इस मैच से पहले उन्होंने 99 टेस्ट मैचों में 7174 रन बनाए थे। अब सबकी नजरें न्यूजीलैंड की पारी पर होगी जहां रॉस टेलर इस खास शतकीय पल को शतक के साथ मनाने का प्रयास करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल