लाइव टीवी

IPL 2021 CSK vs MI: रुतुराज गायकवाड़ का तूफानी आगाज, तोड़ डाला अपनी टीम के दिग्गज का रिकॉर्ड 

Updated Sep 19, 2021 | 22:29 IST

Ruturaj Gaikwad Playes Heroics Knock against Mumabi Indians: चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने रविवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर रिकॉर्ड्स की झ़ड़ी लगा दी। 

Loading ...
मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते रुतुराज गायकवाड़(साभार IPL)
मुख्य बातें
  • गायकवाड़ ने खेली 58 गेंद में नाबाद 88 रन की पारी
  • बने आईपीएल में यूएई की धरती पर लगातार चार अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज
  • तोड़ दिया चेन्नई की तरफ से मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड

Ruturaj Gaikwad 58 balls 88* runs: चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने रविवार को आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मैच में धमाकेदार आगाज किया। उन्होंने 58 गेंद में 88 रन की नाबाद पारी खेलकर 24 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की पारी को संभाला बल्कि अंत तक नाबाद रहते हुए सीएसके के स्कोर को 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन तक पहुंचाया।

फॉफ डुप्लेसी के साथ चेन्नई की पारी का आगाज करने उतरे रुतुराज गायकवाड़ एक छोर थामे रहे और उनके देखते देखते चेन्नई के चार टॉप बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसी(0), मोईन अली(0), सुरेश रैना(4) और एमएस धोनी ट्रेट बोल्ट और एडम मिल्ने की तूफानी गेंदबाजी के आगे ढेर हो गए। 24 रन के स्कोर पर चेन्नई ने 4 विकेट गंवा दिए थे और अंबाती रायुडू चोटिल होकर पवेलियन वापस हो गए थे। 

24 रन पर चेन्नई ने गंवा दिए थे 4 विकेट 
ऐसी स्थिति में रुतुराज गायकवाड़ ने रवींद्र जडेजा के साथ मोर्चा संभाला और अपनी टीम को 11.2 ओवर में पचास रन तक पहुंचाया। शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज ने 30 गेंद में 26 रन बनाए। इसके बाद 41 गेंद में उन्होंने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से आईपीएल में अपना छठा अर्धशतक 14वें मैच में पूरा किया। 

यूएई में जड़ा लगातार चौथा अर्धशतक 
अर्धशतक पूरा करते ही रुतुराज आईपीएल में यूएई की सरजमीं पर लगातार चार अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। साल 2020 में सीजन के आखिरी तीन मैच में रुतुराज ने आरसीबी के खिलाफ 65*(51), केकेआर के खिलाफ 72(53) और पंजाब किंग्स के खिलाफ 62*(49) रन की पारी खेली थी। ऐसे में एक साल के अंतराल के बाद यूएई पहुंचते ही उन्होंने धमाकेदार अर्धशतक जड़ दिया। 

अंतिम 28 गेंद में बनाए 221 के स्ट्राइकरेट से रन
अर्धशतक पूरा करने के बाद रुतुराज ने अपना गियर बदला और चौकों छक्कों की बारिश कर दी और अगली 28 गेंद में 62 रन जड़ दिए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 221.42 का रहा। अपनी 88 रन की नाबाद पारी के दौरान रुतुराज ने 9 चौके और 4 छक्के जड़े। 

तोड़ा माइक हसी का 8 साल पुराना रिकॉर्ड
रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चेन्नई के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में मिस्टर क्रिकेट के नाम से विख्यात माइकल हसी को पीछे छोड़ दिया। हसी ने साल 2013 में मुंबई के खिलाफ दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर 86* रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं सुरेश रैना ने साल 2010 में वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ 83* रन की पारी खेली थी। गायकवाड़ ने अपनी तूफानी पारी के दौरान इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल