लाइव टीवी

Vijay Hazare Trophy 2021: IPL के दो स्‍टार्स ने एक ही दिन में धुआंधार शतक जड़े, एक बल्‍लेबाज ने लगातार दूसरे दिन सैकड़ा ठोका

Updated Dec 10, 2021 | 11:16 IST

Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी में गुरुवार को 38 टीमों के बीच कुल 19 मैच खेले गए। सीएसके के ऋतुराज गायकवाड़ की फॉर्म जारी है और उनके बल्ले से एक और शतक निकला। वेंकटेश अय्यर ने भी दमदार शतक जमाया।

Loading ...
वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड़
मुख्य बातें
  • विजय हजारे ट्रॉफी में 38 टीमों के बीच 19 मैच खेले गए
  • रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर ने शानदार शतक जमाए
  • संजू सैमसन जैसे दिग्‍गज का बल्‍ला नहीं चला

Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी में गुरुवार को 38 टीमों के बीच कुल 19 मैच खेले गए। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार फॉर्म जारी है और उनके बल्ले से लगातार दूसरे दिन एक और शतक निकला। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के वेंकटेश अय्यर ने भी शतकीय पारी खेली है। हालांकि, दिग्‍गज शिखर धवन और संजू सैमसन का बल्ला खामोश रहा। बता दें कि रुतुराज गायकवाड़ घरेलू क्रिकेट में महाराष्‍ट्र का प्रतिनिधित्‍व करते हैं जबकि वेंकटेश अय्यर मध्‍य प्रदेश के लिए खेलते हैं। दोनों ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया।

गायकवाड़ का लगातार दूसरा शतक

रुतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार दूसरा शतक जमाया। महाराष्‍ट्र और छत्‍तीसगढ़ के बीच राजकोट में ग्रुप डी का मुकाबला खेला गया। महाराष्‍ट्र ने टॉस जीतकर छत्‍तीसगढ़ को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया। अमनदीप खरे (82) और शशांक सिंह (63) के अर्धशतकों की मदद से छत्‍तीसगढ़ ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 275 रन बनाए। 

महाराष्‍ट्र को लक्ष्‍य का पीछा करने में ज्‍यादा तकलीफ नहीं। उसने आसानी से 47 ओवर में केवल दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ ने 143 गेंदों में 14 चौके और 5 छक्‍के की मदद से नाबाद 154 रन बनाए। याद हो कि सीएसके ने आईपीएल 2022 के लिए रुतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया है। इसके अलावा यश नाहर (52), नौशाद शेख (37) और राहुल त्रिपाठी (23*) ने योगदान दिया। महाराष्‍ट्र की यह लगातार दूसरी जीत रही और अपने ग्रुप डी में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। 

वेंकटेश अय्यर ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक

वहीं दिन का एक अन्‍य मुकाबला मध्‍य प्रदेश और केरल के बीच सौराष्‍ट्र में खेला गया। यह भी ग्रुप डी का मुकाबला रहा। केरल ने टॉस जीतकर एमपी को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। केकेआर द्वारा आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किए गए वेंकटेश अय्यर (112), शुभम शर्मा (82) की उम्‍दा पारियों की बदौलत एमपी ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 329 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करने आए अय्यर ने 84 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 112 रन बनाए। उनके शतक की मदद से एमपी ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 329 रन बनाए। 

330 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी केरल की टीम 49.4 ओवर में 289 रन पर ऑलआउट हुई और 40 रन से मुकाबला हार गई। केरल के लिए सचिन बेबी (66) ने अर्धशतक जमाया। कप्‍तान संजू सैमसन (18) का बल्‍ला खामोश रहा और वो 22 गेंदों में हिरवानी की गेंद पर शर्मा को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। एमपी इस जीत के साथ ही ग्रुप डी में तीसरे स्‍थान पर है। अब विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले शनिवार को खेले जाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल