लाइव टीवी

'विराट कोहली की कप्‍तानी में अगर मैं खेलता, तो भारत तीसरा वर्ल्‍ड कप जीत जाता', एस श्रीसंत का दावा

Updated Jul 19, 2022 | 13:12 IST

S Sreesanth claims to win third World Cup: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने दावा किया है कि भारतीय टीम तीसरा वर्ल्‍ड कप जीत जाती अगर विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम का वो हिस्‍सा होते।

Loading ...
विराट कोहली और एस श्रीसंत
मुख्य बातें
  • एस श्रीसंत दो बार की वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य हैं
  • श्रीसंत 2007 टी20 और 2011 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य थे
  • तेज गेंदबाज ने कहा कि कोहली की कप्‍तानी में खेलते तो भारत तीसरा वर्ल्‍ड कप जीत जाता

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली को अपने कार्यकाल में एक मलाल रह गया और वो है आईसीसी खिताब नहीं जीत पाना। कोहली ने बल्‍ले से खूब कमाल किया और शानदार नेतृत्‍व करते हुए टीम को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट्स में खिताब के करीब पहुंची, लेकिन जीतने से चूक गई। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने दावा किया है कि अगर वो विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम का हिस्‍सा होते तो भारत शायद तीसरा वर्ल्‍ड कप जीत जाता।

हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले श्रीसंत भारत की दो वर्ल्‍ड कप विजेता टीम के सदस्‍य थे। 2007 वर्ल्‍ड टी20 के फाइनल में श्रीसंत ने मिस्‍बाह उल हक का यादगार कैच पकड़ा था, जिससे भारत की जीत पर मुहर लगी थी। इसके अलावा 2011 वर्ल्‍ड कप विजेता टीम में श्रीसंत शामिल थे। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर वो कोहली की कप्‍तानी में खेलते तो भारतीय टीम तीन वर्ल्‍ड कप जीत जाती।

शेयरचैट ऑडियो चैटरूम के क्रिकेचैट के नए सीजन में फैंस से लाइव चैट पर बात करते हुए श्रीसंत ने कहा, 'अगर विराट कोहली की कप्‍तान में मैं खेलता तो भारत शायद 2015, 2019 और 2021 में वर्ल्‍ड कप जीत जाता।' श्रीसंत ने इस पर भी प्रकाश डाला कि कैसे यॉर्कर गेंदों के अभ्‍यास ने उन्‍हें इसका मास्‍टर बना दिया था।

तेज गेंदबाज ने कहा, 'खेलते समय नजरिया बनाना होता है और छोटी चीजें फर्क नहीं बनाती। बेहतर होगा कि आप चीजें सीखे न कि भटक जाए। मेरे कोच ने मुझे सिखाया कि कैसे टेनिस बॉल से यॉर्कर डालनी है। अगर आप बुमराह से पूछेंगे तो वो भी कहेगा कि ये आसान है।' श्रीसंत ने याद किया कि वो सचिन तेंदुलकर के साथ वर्ल्‍ड कप की ट्रॉफी पकड़ते समय साथ थे और कैसे मास्‍टर ब्‍लास्‍टर भावुक हो गए। श्रीसंत ने कहा, 'हमने वो विश्‍व कप सचिन तेंदुलकर के लिए जीता था। 

इस साल मार्च में श्रीसंत ने अपने संन्‍यास की घोषणा की थी। उन्‍होंने कहा था, 'मेरे लिए सम्‍मान की बात थी कि अपने परिवार, टीम के साथी और भारत के लोगों का प्रतिनिधित्‍व कर सका। काफी दुख, लेकिन बिना मलाल के, मैं भारी दिल के साथ कहता हूं कि भारतीय घरेलू क्रिकेट (फर्स्‍ट क्‍लास और सभी प्रारूप) से संन्‍यास लेता हूं।' श्रीसंत ने 27 टेस्‍ट, 53 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया और क्रमश: 87, 75 व 7 विकेट लिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल