लाइव टीवी

SA vs BAN 1st Test: पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने खड़ा किया 367 रन का स्कोर, जवाब में बांग्लादेश लड़खड़ाया

Updated Apr 01, 2022 | 22:20 IST

South Africa vs Bangladesh 1st Test, Day 2 Report: दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच डरबन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन द.अफ्रीकी पारी 367 रन पर सिमट गई। जवाब में मेहमान टीम भी दिन के अंत तक लड़खड़ा गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश पहला टेस्ट, दूसरा दिन
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2022 - टेस्ट सीरीज
  • डरबन में खेला जा रहा है पहला टेस्ट, मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका का दबदबा
  • दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में बनाए 367 रन, मेहमान टीम की पारी लड़खड़ाई

South Africa vs Bangladesh 1st Test Day 2: धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज तेम्बा बावुमा अपने शतक से चूक गए। हालांकि उनके 93 रन के अलावा पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ डरबन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन, पहली पारी में 367 रन पर सिमट गयी। जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में लड़खड़ा गई। दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने 98 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसका श्रेय गया ऑलराउंडर साइमन हार्मर को जिनकी शानदार गेंदबाजी ने बांग्लादेश को जमकर परेशान किया।

दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर तेम्बा बावुमा ने पहले दिन ही अपना 18वां टेस्ट अर्धशतक पूरा कर लिया था लेकिन उनके नाम सिर्फ एक ही टेस्ट शतक है जो उन्होंने 2016 में बनाया था। वो इस बार सात रन से शतक से चूक गये और स्पिनर मेहदी हसन मिराज (94 रन देकर तीन विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गये। बावुमा की पारी से दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में मजबूत स्कोर बनाने में मदद मिली।

दक्षिण अफ्रीका ने सुबह चार विकेट पर 233 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में चार विकेट गंवा दिये। बावुमा ने पहले दिन काइल वेरेयने (28) के साथ और फिर दूसरे दिन केशव महाराज (19) के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां निभायीं। तेज गेंदबाज खालिद अहमद (92 रन देकर चार विकेट) ने लगातार गेंदों पर वेरेयने और वियान मुल्डर को आउट किया।

बावुमा और महाराज भी दो गेंद के अंतराल पर आउट हुए। लेकिन 2015 के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे हार्मर ने नाबाद 38 रन बनाये जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था जिससे दक्षिण अफ्रीका के लिये अंतिम दो विकेटों ने 69 रन जोड़े।

ये भी पढ़ेंः खत्म हुआ 20 सालों का इंतजार, बांग्लादेश ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीती कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज

जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम को बल्लेबाजी के बाद साइमन हार्मर की गेंदबाजी का भी प्रकोप झेलना पड़ा। बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 98 रन पर 4 विकेट गंवाए थे और ये चारों विकेट दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर साइमन हार्मर ने लिए। बांग्लादेशी टीम अब भी मेजबान टीम के पहली पारी के स्कोर से 269 रन पीछे है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल