लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की बल्‍लेबाजी का जादू चलेगा, भारत में खेलेंगे टी20 टूर्नामेंट

Updated Oct 16, 2019 | 10:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

इस टूर्नामेंट में तेंदुलकर और लारा को कई पूर्व दिग्‍गज खिलाड़‍ियों जैसे वीरेंद्र सहवाग, ब्रेट ली, तिलकरत्‍ने दिलशान और जोंटी रोड्स का साथ मिलेगा। यह टूर्नामेंट भारत के अलग-अलग शहरों में 2-16 फरवरी तक खेला जाएगा

Loading ...
सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर-ब्रायन लारा अगले साल फरवरी में खेलेंगे टी20 टूर्नामेंट
  • तेंदुलकर-लारा को कई पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटरों का साथ मिलेगा
  • यह वर्ल्‍ड सीरीज 2-16 फरवरी के बीच भारत में खेली जाएगी

नई दिल्‍ली: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा अगले साल भारत में टी20 टूर्नामेंट खेलेंगे। इस टूर्नामेंट में इन दोनों महान बल्‍लेबाजों के साथ कई पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी भी हिस्‍सा लेंगे। यह टूर्नामेंट सड़क सुरक्षा के लिहाज से खेली जाएगी। तेंदुलकर-लारा की बल्‍लेबाजी का जादू अगले साल फरवरी में रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में फैंस को देखने को मिलेगा।

बता दें कि यह वर्ल्‍ड सीरीज वार्षिक स्‍तर पर टी20 टूर्नामेंट के लिहाज से खेली जाती है, जिसमें पांच देशों ऑस्‍ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, भारत, वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के रिटायर्ड क्रिकेटर्स हिस्‍सा लेते हैं। इस टूर्नामेंट में तेंदुलकर और लारा को कई पूर्व दिग्‍गज खिलाड़‍ियों जैसे वीरेंद्र सहवाग, ब्रेट ली, तिलकरत्‍ने दिलशान और जोंटी रोड्स का साथ मिलेगा। यह टूर्नामेंट भारत के अलग-अलग शहरों में 2-16 फरवरी तक खेला जाएगा। 

46 साल के तेंदुलकर टेस्‍ट और वनडे में सबसे ज्‍यादा रन और शतक बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। 2013 में अपने 24 साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर विराम लगाने वाले तेंदुलकर दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने 34,000 रन और 100 शतक जमाए हैं। 2008 में तेंदुलकर ने लारा के सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट रन के रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त किया था। 

वेस्‍टइंडीज के बाएं हाथ के महान बल्‍लेबाज ने 2007 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने से पहले 11,953 रन बनाए थे। वैसे, लारा के नाम टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। लारा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ एंटीगा में 2004 में नाबाद 400 रन की पारी खेली थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल