लाइव टीवी

डेल स्‍टेन ने बेस्‍ट बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में सचिन तेंदुलकर और इस दिग्‍गज को किया शामिल

Updated Apr 13, 2020 | 15:35 IST

Dale Steyn picks best batsmen: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन ने ट्विटर पर फैंस के सवालों के जवाब दिए। इस दौरान तेज गेंदबाजों ने फैंस के कई सवालों के जवाब दिए।

Loading ...
सचिन तेंदुलकर और डेल स्‍टेन
मुख्य बातें
  • डेल स्‍टेन ने दुनिया के पांच सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज के नाम लिए
  • स्‍टेन ने भारत के सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को शामिल किया
  • स्‍टेन ने ट्विटर पर फैंस के कई सवालों के जवाब दिए

नई दिल्‍ली: दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन ने पांच सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों के नाम बताए हैं, जिसके खिलाफ वह खेले हैं। इसमें स्‍टेन ने पूर्व खिलाड़‍ियों रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम लिए हैं। स्‍टेन ने ट्विटर पर आस्‍क डेल करके सवाल-जवाब का सेशन आयोजित किया। इस दौरान फैंस ने उनसे कई तरह के सवाल किए। एक यूजर ने पूछा कि आपने किन सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों के खिलाफ खेला है। स्‍टेन ने पांच बल्‍लेबाजों के नाम में क्रिस गेल और केविन पीटरसन का भी जिक्र किया।

स्‍टेन ने जवाब दिया, 'फाक दोस्‍त। ये सभी शानदार थे। पोंटिंग अपने चरम पर थे। सचिन दीवार थे। द्रविड़, गेल और केपी सभी शानदार थे।'

एक और यूजर ने सवाल किया कि किन तेज गेंदबाजों का एक्‍शन एकदम सही है। 36 साल के स्‍टेन ने बताया कि उनके टीम के साथी कगिसो रबाडा का एक्‍शन काफी सुकूनदायक और शानदार है, जिससे वह गति भी पाते हैं। स्‍टेन ने ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भी चुना।

तेज गेंदबाज ने जवाब दिया, 'कगिसो रबाडा का संभवत: सबसे अच्‍छा गेंदबाजी एक्‍शन है, जिससे गति भी बढ़ती है। पैट कमिंस भी करीबी पसंदीदा हैं।'

स्‍टेन से एक फैन ने पूछा कि आपको बल्‍लेबाज को किस तरह आउट करना सबसे ज्‍यादा पसंद है? इस पर स्‍टेन ने जवाब दिया, 'बल्‍लेबाज गेंद छोड़ने जा रहा हो और क्‍लीन बोल्‍ड हो जाए।' यह पूछने पर कि सबसे पसंदीदा एक टेस्‍ट विकेट? इस पर स्‍टेन ने कहा कि मेरा पहला विकेट। मुझे लगता है कि मैं हमेशा इसे याद रखूंगा।

संन्‍यास का कारण बताया

स्‍टेन ने पिछले साल लाल गेंद क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी, जिसे वह क्रिकेट का सबसे सार्थक प्रारूप मानते हैं। अपने फैसले को समझाते हुए स्‍टेन ने कहा कि अपना करियर बढ़ाने के लिए उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। वह वनडे और टी20 इंटरनेशनल के लिए दक्षिण अफ्रीका को अपनी सेवाएं देने के लिए तत्‍पर हैं। स्‍टेन ने 93 टेस्‍ट में 22.95 की औसत से 439 विकेट लिए हैं। 2019 में शॉन पोलक को पीछे छोड़ने के बाद स्‍टेन टेस्‍ट प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

स्‍टेन आखिरी बार पाकिस्‍तान सुपर लीग में नजर आए थे जब उन्‍होंने इस्‍लामाबाद यूनाइटेड का प्रतिनिधित्‍व किया था। तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में चार मैचों में दो विकेट चटकाए। उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए आखिरी मुकाबला इस साल फरवरी में खेला था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल