लाइव टीवी

तेंदुलकर और विराट ने विश्व कप फाइनल में भारतीय महिला टीम की हार पर ये कहा

Updated Mar 09, 2020 | 06:00 IST

Sachin Tendulkar, Virat Kohli speak on Indian women cricket team: महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने दिए बयान।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Sachin Tendulkar and virat kohli
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने भारत को महिला टी20 विश्व कप फाइनल में हराया
  • ऑस्ट्रेलिया ने पांचवीं बार जीता विश्व कप खिताब
  • भारतीय टीम की हार के बाद बोले सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली और महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने महिला टी20 विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद टीम मजबूत वापसी करेगी। टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय टीम फाइनल में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बिलकुल भी चुनौती नहीं दे पाई जिसने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 85 रन की जीत के साथ पांचवां विश्व खिताब जीता।

भारतीय पुरुष टीम के कप्तान कोहली ने ट्वीट किया, ‘टी20 विश्व कप में पूरे अभियान के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रयासों पर गर्व है। मुझे यकीन है कि आप लड़कियां मजबूत होकर वापसी करेंगी।’ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेग लेनिंग की अगुआई वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने सलामी बल्लेबाजों एलिसा हीली (75) और बेथ मूनी (78) के बीच पहले विकेट की 115 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 184 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम 99 रन पर ढेर हो गई।

महान पूर्व बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने हालांकि टीम को हौसला नहीं खोने की सलाह दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘टी20 विश्व कप जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई। टीम इंडिया के लिए यह कड़ा दिन रहा। हमारी टीम युवा है और मजबूत टीम बनेगी। आपको दुनिया भर में कई खिलाड़ियों को प्रेरित किया है। हमें आप पर गर्व है। कड़ी मेहनत जारी रखो और कभी उम्मीद मत छोड़ो। एक दिन ऐसा होगा।’

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2020 के पहले मैच में इसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया था लेकिन फाइनल में भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए कुल 99 रनों पर सिमट गई। हालांकि इस विश्व कप के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दुनिया भर में तारीफ हुई है क्योंकि युवा टीम होने के बावजूद उसने फाइनल तक का सफर शानदार अंदाज में तय किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल