लाइव टीवी

पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान ने एक शर्त पर चुनी अपनी बेस्‍ट टेस्‍ट XI, सचिन और कोहली को किया शामिल

Updated Apr 29, 2020 | 23:39 IST

Dinesh Chandimal all time best test XI: चंडीमल ने इस शर्त पर खिलाड़‍ियों का चयन किया, जिसके साथ या जिसे देखकर वह खेले हैं। चंडीमल ने 57 टेस्‍ट में श्रीलंका का प्रतिनिधित्‍व किया।

Loading ...
सचिन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • दिनेश चंडीमल ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट एकादश
  • दिनेश चंडीमल ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को चुना
  • दिनेश चंडीमल ने महेला जयवर्धने को अपनी टीम का कप्‍तान चुना

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस की महामारी के कारण क्रिकेट स्‍पर्धाओं से दूर ब्रेक के दौरान पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान दिनेश चंडीमल ने अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट एकादश का खुलासा किया है। मजेदार बात यह है कि चंडीमल ने अपनी टेस्‍ट इलेवन एक शर्त पर बनाई कि उन्‍होंने उन खिलाड़‍ियों का चयन किया, जिसके साथ या जिसे उन्‍होंने खेलते हुए देखा है। श्रीलंका का 57 टेस्‍ट में प्रतिनिधित्‍व करने वाले चंडीमल ने भारत के दो दिग्‍गज बल्‍लेबाजों सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को अपनी टेस्‍ट एकादश में शामिल किया है।

ओपनिंग में बड़ा बदलाव

30 साल के दिनेश चंडीमल ने अपनी टेस्‍ट टीम की ओपनिंग की जिम्‍मेदारी भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर और इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान एलिस्‍टर कुक को सौंपी है। हैरानी इस बात की है कि अपने टेस्‍ट करियर में तेंदुलकर ने चौथे नंबर पर सबसे ज्‍यादा बल्‍लेबाजी की है। मगर इसके बावजूद उन्‍हें ओपनिंग के लिए चुनना चंडीमल का हैरानीभरा फैसला है। बहरहाल, चंडीमल ने तीसरे और चौथे क्रम की जिम्‍मेदारी क्रमश: कुमार संगकारा व विराट कोहली को सौंपी है।

चंडीमल ने वेस्‍टइंडीज के एकमात्र खिलाड़ी महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा का चयन किया है। चंडीमल ने अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट टीम की कमान महेला जयवर्धने को सौंपी है। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक्‍स कैलिन मिडिल ऑर्डर को मजबूती देंगे। डेल स्‍टेन गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। चंडीमल ने अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट टीम में तीन श्रीलंकाई गेंदबाजों रंगना हेराथ, चामिंडा वास और मुथैया मुरलीधरन को शामिल किया है।

बता दें कि पूर्व श्रीलंकाई गेंदबाजों चामिंडा वास और मुथैया मुरलीधरन ने टेस्‍ट क्रिकेट में क्रमश: 355 और 800 विकेट लिए हैं।

दिनेश चंडीमल की सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट XI इस प्रकार है:

सचिन तेंदुलकर (भारत), एलिस्‍टर कुक (इंग्‍लैंड), कुमार संगकारा (श्रीलंका), विराट कोहली (भारत), ब्रायन लारा (वेस्‍टइंडीज), महेला जयवर्धने (श्रीलंका) (कप्‍तान), जैक्‍स कैलिस (दक्षिण अफ्रीका), डेल स्‍टेन (दक्षिण अफ्रीका), रंगना हेराथ (श्रीलंका), चामिंडा वास (श्रीलंका) और मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका)।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल