लाइव टीवी

याद आए वो दिनः 46 के सचिन और 41 के सहवाग, फिर छुड़ा दिए गेंदबाजों के पसीने

Updated Mar 08, 2020 | 00:31 IST

Sachin Tendulkar-Virender Sehwag partnership: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर सालों बाद मैदान पर उतरे तो उम्र बस एक आंकड़ा बनकर रह गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Virender Sehwag and Sachin Tendulkar
मुख्य बातें
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 2020

मुंबईः शनिवार का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बहुत यादगार रहा। कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हो रहा था। ना ही किसी टूर्नामेंट का फाइनल था। बस पुराने दिन आंखों के सामने थे। एक बार फिर, क्रिकेट का भगवान और नजफगढ़ का सुल्तान एक साथ मैदान पर उतरे थे। भारतीय क्रिकेट इतिहास के दो बड़े नाम 46 साल के सचिन तेंदुलकर और 41 साल के वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर फैंस के सामने थे। मैदान था वानखेड़े स्टेडियम, वही मैदान जहां से 7 साल पहले सचिन ने क्रिकेट को अलविदा कहा था। मौका था रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 सीरीज का जिसके पहले मैच में इंडिया लेजेंड्स और वेस्टइंडीज लेजेंड्स की टीमें आमने-सामने थीं।

टूर्नामेंट के इस पहले मैच में इंडिया लेजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ब्रायन लारा की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज लेजेंड्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। वेस्टइंडीज लेजेंड्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 150 रनों का स्कोर खड़ा किया।

ब्रायन लारा तो 17 रन पर इरफान पठान की गेंद पर आउट हो गए लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल ने 45 साल की उम्र में भी लाजवाब बल्लेबाजी की और 41 गेंदों पर 61 रन ठोक डाले। इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 4 चौके जड़े। इंडिया की तरफ से पूर्व दिग्गज जहीर खान, मुनफ पटेल और प्रज्ञान ओझा ने 2-2 विकेट झटके। जबकि इरफान पठान ने 1 विकेट लिया।

सचिन और वीरू की जोड़ी गरज पड़ी

जब इंडिया लेजेंड्स की तरफ से सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की मशहूर सलामी जोड़ी सालों बाद फिर से ओपनिंग करने उतरी तो खचाखच भरा वानखेड़े स्टेडियम गूंज पड़ा। सचिन ने आते ही पहली गेंद पर चौका जड़कर शुरुआत की और इसके बाद शुरू हुआ धमाल। सचिन तेंदुलकर ने 29 गेंदों पर 36 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 7 चौके शामिल रहे। सचिन और सहवाग के बीच पहले विकेट के लिए 83 रनों की लाजवाब साझेदारी हुई जिसने उनकी टीम के लिए मंच खड़ा कर दिया। सचिन को स्पिनर सुलेमान बेन ने विकेटकीपर जेकब्स के हाथों स्टंप कराया।

वीरू ने जड़ दिया धुआंधार अर्धशतक

सचिन के आउट होने के बाद भी वीरेंद्र सहवाग थमे नहीं और ऐसे बल्लेबाजी की मानो उन्होंने कभी संन्यास लिया ही नहीं था। वीरू ने 57 गेंदों पर 129.82 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 74 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके जड़े। वो अंत तक टिके रहे और जीत दिलाकर ही लौटे। अंतिम शॉट युवराज सिंह ने जड़ा। उन्होंने छक्का जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। युवी ने 7 गेंदों पर नाबाद 10 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मोहम्मद कैफ ने 14 रन और एमएस गोनी शून्य पर पवेलियन लौट गए। वेस्टइंडीज की तरफ से पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कार्ल हूपर ने 2 विकेट लिए और सुलेमान बेन ने 1 विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल