लाइव टीवी

आज ही के दिन करोड़ों आंखें हुई थीं नम, देखिए सचिन तेंदुलकर के संन्यास वाले दिन से जुड़ी कुछ खास तस्वीरें

Updated Nov 16, 2021 | 06:05 IST

Sachin Tendulkar's retirement anniversary: आज से ठीक 8 साल पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। आइए उन खास पलों को तस्वीरों के नजर से देखते हैं।

Loading ...
सचिन तेंदुलकर (BCCI)
मुख्य बातें
  • आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को कहा था अलविदा
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टेस्ट खेलकर लिया था संन्यास
  • करोड़ों आंखें हुई थीं नम, भारतीय क्रिकेट में एक युग का हुआ था अंत

Sachin Tendulkar's Retirement Day: आज ही के दिन 8 साल पहले दुनिया भर में मौजूद करोड़ों भारतीय फैंस की आंखें नम हो गई थीं। ये वही तारीख है जब क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को अलविदा कहा था। सचिन ने 22 गज की पट्टी पर तकरीबन 24 सालों तक धूम मचाने के बाद आज ही के दिन अपने स्वर्णिम क्रिकेट करियर पर पर्दा गिरा दिया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर अपना 200वां व अंतिम टेस्ट मैच खेलकर क्रिकेट से विदाई ली थी।

सचिन तेंदुलकर ने फैसला किया था कि वो अपना अंतिम टेस्ट मैच उसी मैदान व उसी शहर में खेलना चाहते हैं जहां से उनके सफर की शुरुआत हुई थी। बीसीसीआई ने भी अपने सबसे बड़े खिलाड़ी का मान रखा और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आयोजन करते हुए अंतिम टेस्ट मुंबई में निर्धारित किया। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने पहली पारी में 74 रन बनाए थे। ये सचिन की अंतिम टेस्ट पारी साबित हुई क्योंकि भारत ने वो मुकाबला पारी और 126 रन से जीत लिया था। मैच के बाद सचिन ने एक लंबा-चौड़ा भाषण दिया था जिसने सबको भावुक कर दिया था। आइए देखते हैं उनकी विदाई से जुड़ी कुछ खास तस्वीरें..

(All Photos- BCCI)

मास्टर ब्लास्टर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 200वां मैच खेलकर क्रिकेट को अलविदा कहा और वो सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले व 200 टेस्ट खेलने वाले पहले खिलाड़ी बनकर विदा हुए। इस दौरान उनका परिवार भी मैदान पर मौजूद रहा। उनकी मां जो कि कभी सचिन का मैच देखने मैदान पर नहीं आती थीं, वो भी वानखेड़े स्टेडियम में अपने बेटे का अंतिम मैच देखने पहुंची थीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल