लाइव टीवी

'क्रिकेट को निजी हमले से मुक्‍त रखें', सचिन तेंदुलकर ने अर्शदीप सिंह का मजबूती से समर्थन किया

Updated Sep 06, 2022 | 19:03 IST

Sachin Tendulkar on Arshdeep Singh: अर्शदीप सिंह ने पाकिस्‍तान के खिलाफ आसिफ अली का कैच छोड़ा था, जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने युवा तेज गेंदबाज का समर्थन किया है।

Loading ...
सचिन तेंदुलकर और अर्शदीप सिंह
मुख्य बातें
  • भारत को पाकिस्‍तान के हाथों पांच विकेट की शिकस्‍त मिली थी
  • अर्शदीप सिंह कैच छोड़ने के बाद आलोचनाओं से घिरे
  • सचिन तेंदुलकर ने युवा तेज गेंदबाज का साथ दिया है

मुंबई: भारत की पाकिस्‍तान के हाथों पांच विकेट की शिकस्‍त के बाद अर्शदीप सिंह क्रिकेट जगत में चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। अर्शदीप सिंह ने पाकिस्‍तान की पारी के 18वें ओवर में आसिफ अली का आसान कैच टपका दिया था। तब आसिफ खाता नहीं खोल सके थे। आसिफ का कैच छोड़ना भारत को भारी पड़ा क्‍योंकि उन्‍होंने 8 गेंदों में 16 रन बनाकर पाकिस्‍तान को जीत के करीब पहुंचाया।

अर्शदीप सिंह के कैच छोड़ने का भारत की हार का प्रमुख कारण माना जा रहा है। युवा तेज गेंदबाज की सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलिंग हो रही है। अर्शदीप सिंह को खालिस्‍तानी तक कहा गया। टीम इंडिया के मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने पंजाब के गेंदबाज का समर्थन किया है। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर भी अर्शदीप सिंह के समर्थन में उतर आए हैं। 

तेंदुलकर ने ट्विटर पर कहा कि खेल को निजी हमलों से मुक्‍त रखना चाहिए और प्रत्‍येक खिलाड़ी जो देश का प्रतिनिधित्‍व कर रहा है, वो अपना सर्वश्रेष्‍ठ देना चाहता है। तेंदुलकर ने अर्शदीप सिंह से लगातार काम करने को कहा और दावा किया कि वो उनकी प्रगति पर ध्‍यान दे रहे हैं।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'देश का प्रतिनिधित्‍व करने वाला प्रत्‍येक खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्‍ठ देता है और हमेशा देश के लिए खेलता है। उन्‍हें हमारे निरंतर समर्थन की जरूरत है और याद रहे कि खेल में आप कभी जीतते हैं और कभी हारते हैं। तो क्रिकेट या खेल को निजी हमले से मुक्‍त रखे। अर्शदीप सिंह कड़ी मेहनत करो। मैदान पर दमदार प्रदर्शन करके सर्वश्रेष्‍ठ जवाब दें। मैं आपको फॉलो कर रहा हूं। मेरी शुभकामनाएं।'

अर्शदीप सिंह ने पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में 3.5 ओवर में 27 रन दिए थे और एक विकेट लिया था। अर्शदीप सिंह अब श्रीलंका के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करके अपने आलोचकों को करारा जवाब देना चाहेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल