लाइव टीवी

सचिन..सचिनः क्रिकेट का भगवान फिर मैदान पर उतरा, वायरल वीडियो ने रोंगटे खड़े किए !

Updated Mar 07, 2020 | 19:45 IST

Sachin Tendulkar in Road Safety World Series: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर एक बार फिर वानखेड़े स्टेडियम में उतरे तो गूंज सुनने लायक थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर एक बार फिर उतरे मैदान पर
  • भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इंडिया लेजेंड्स की तरफ से मैदान पर
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में वेस्टइंडीज लेजेंड्स के सामने इंडिया लेजेंड्स टीम

नई दिल्लीः मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 7 साल पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर क्रिकेट को अलविदा कहा था। उन दिन पूरा देश गम में था। ये वही मैदान है जिसको सचिन अपना 'घर' मानते आए हैं। इन सात सालों के बीच कुछ चैरिटी मैचों में विदेशी जमीन सचिन तेंदुलकर कुछ ओवर खेलने पिच पर जरूर उतरे लेकिन लोग उनको घरेलू मैदान पर उतरते देखने को तरस गए थे। शनिवार को सचिन ने फैंस की वो मुराद पूरी कर दी।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 'रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज' में इंडिया लेजेंड्स टीम की अगुवाई कर रहे हैं। शनिवार को टूर्नामेंट का पहला मैच इंडिया लेजेंड्स और वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बीच शुरू होने से पहले जब सचिन तेंदुलकर अभ्यास करने पिच पर उतरे तो नजारा वैसा ही था जैसा पहले हुआ करता था। खचाखच भरे वानखेड़े के स्टैंड्स, I LOVE YOU सचिन लिखी हुई तख्तियां, पवेलियन से मैदान की ओर सीढ़ी उतरे सचिन और पूरे मैदान में सचिन...सचिन की वो गूंज। सोशल मीडिया पर ये वीडियो देखते ही देखते वायरल हुआ और देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए।

ये है सचिन तेंदुलकर का वो वीडियो

ये वही सीढ़ियां हैं जहां से होते हुए सचिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अपने अंतिम मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरे थे और इन्हीं सीढ़ियों से होते हुए नम आंखों से हमेशा के लिए क्रिकेट को अलविदा कह गए थे। वो तस्वीरें आज भी सचिन के फैंस की यादों में ताजा हैं।

सचिन तेंदुलकर ने इस मैच से पहले तैयारी करते हुए भी एक वीडियो शेयर किया। इसमें वो अपनी किट खोलकर बल्लेबाजी के लिए तैयार होते नजर आ रहे हैं। इस ट्वीट के साथ उन्होंने लिखा, '22 गज की पट्टी पर वापसी'।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 सीरीज में दुनिया के पांच देश हिस्सा ले रहे हैं और इन देशों के कई पूर्व दिग्गज इन टीमों का हिस्सा हैं। पहले मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीता और वेस्टइंडीज लेजेंड्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। वेस्टइंडीज टीम की अगुवाई उनके पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और सचिन के अच्छे दोस्त ब्रायन लारा कर रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल