लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर के सेरेना विलियम्स को भेजे विदाई संदेश ने जीते प्रशंसकों के दिल

Updated Sep 03, 2022 | 18:24 IST

सेरेना विलियम्स के सफल टेनिस करियर का शुक्रवार रात को यूएस ओपन के तीसरे दौर में हार के साथ ही अंत हो गया। इसके बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर द्वारा उन्हें भेजे विदाई संदेश ने प्रशंसकों के दिल जीत लिए।

Loading ...
सचिन तेंदुलकर और सेरेना विलियम्स ( Instageam/AP)
मुख्य बातें
  • यूएस ओपन के तीसरे दौर में थमा सेरेना विलियम्स का सफर
  • अब नहीं आएंगी प्रोफेशनल टेनिस खेलती नजर
  • पहले ही कर दिया था यूएस ओपन के करियर का आखिरी टूर्नामेंट होने का ऐलान

न्यूयॉर्क: 23 बार की ग्रैंडस्लैम खिताब विजेता सेरेना विलियम्स का यूएस ओपन 2022 में शुक्रवार को सफर खत्म हो गया। तीसरे दौर के मैच में उन्हें अजला तोम्लजानोविक 7-5, 6-7, 6-1 के अंतर से मात दी। संभवत: यूएस ओपन के अपने आखिरी मैच में हार के बाद भावुक हो गईं और नम आंखों के साथ विदाई ली। 

सेरेना ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि यूएस ओपन उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। लेकिन उन्होंने तीसरे दौर के मैच में हार के बाद कहा कि हम भविष्य के बारे में कुछ नहीं जानते। उन्होंने अपने संन्यास को लेकर कुछ स्पष्ट तो नहीं किया लेकिन ऐसे संकेत जरूर दे दिए कि भविष्य में वो वापसी कर सकती हैं।  सेरेना ने हार के बाद कहा, 'हम भविष्य के बारे में नहीं जानते। कुछ भी हो सकता है, लेकिन फिलहाल मैं एक मां होने के दायित्वों को पूरा करने पर ध्यान दूंगी। मैं अब अपनी जिंदगी जीना चाहती हूं।'
 
सचिन के संदेश ने जीता दिल 

यूएस ओपन में हार के बाद ही सोशल मीडिया पर उन्हें शानदार करियर और भविष्य के लिए शुभकामना संदेश मिलने लगे। उनके फैन्स ने दुनियाभर से उन्हें बधाई संदेश भेजे। इसमें आम से लेकर खास सभी तरह के लोग शामिल थे। भारत के सबसे बड़े खेल स्टार सचिन तेंदुलकर ने भी सेरेना को उनके आखिरी मुकाबले के बाद संदेश भेजा। सेरेना के लिए भेजे सचिन के संदेश ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

प्रेरणादायी करियर के लिए बधाई 
सचिन ने ट्वीट करके सेरेना को शानदार करियर के लिए बधाई देते हुए कहा, उम्र वह नहीं है जो शरीर आपको बताता है, बल्कि वह है जो आपका मन शरीर को बताता है। किशोर दुनिया की सबसे बड़ी समस्याओं को हल कर सकते हैं, वयस्क कुछ नया कर सकते हैं और उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं। खेल समाज को सीमाओं के परे जाने और असंभव को हासिल करने के लिए प्रेरित करता है। एक प्रेरणादायी करियर के लिए बधाई सेरेना विलियम्स।

जहां शुरू हुई थी कहानी वहीं हुई खत्म 
40 वर्षीय सेरेना ने अपने टेनिस करियर में कुल 23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते। ओपन इरा में वो सबसे ज्यादा महिला एकल खिताब जीतने वाली और सर्वकालिक सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाले में दूसरे पायदान पर रहीं। उन्होंने सात-सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन खिताब पर कब्जा किया। वहीं 3 बार फ्रेंच ओपन और 6 बार यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया। एक दौर ऐसा था जब महिला टेनिस में विलियम्स सिस्टर्स की तूती बोलती थी। उस स्वर्णिम अध्याय का अंत शुक्रवार को यूएस ओपन में हो गया। जहां 24 साल पहले अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल