लाइव टीवी

Pakistan को लगा बड़ा झटका, सना मीर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया ब्रेक

Updated Nov 20, 2019 | 16:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sana Mir announces break from cricket: पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर सना मीर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने का निर्णय किया है। सना ने अब तक पाकिस्तान के लिए 120 वनडे और 106 टी20 मैच खेले हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
सना मीर

नई दिल्ली: पाकिस्तान महिला क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी सना मीर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। 33 वर्षीय ऑलराउंडर सना ने बुधवार को कहा कि वह भविष्य के लक्ष्यों के बारे में दोबारा सोचने के लिए ब्रेक ले रही हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि वह अगले महीने आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तहत इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए भी उपलब्ध नहीं रहेंगी। पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ कुआलालम्पुर में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। इस दौरे की शुरुआत 9 दिसंबर से होगी।

सना ने दिसंबर 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच खेलते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज किया था। उन्होंने अब तक 120 वनडे मैचों की 110 पारियों में 1630 रन बनाए हैं और 151 विकेट चटकाए हैं। जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने 106 मैचों की 81 पारियों में 802 रन बनाए हैं और 89 विकेट हासिल किए हैं। वह पाकिस्तान की विश्व कप में कप्तानी भी कर चुकी हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने आधिकारिक बयान में सना के हवाले से लिखा है, 'मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक ले रही हूं और इसी कारण मैं अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहूंगी। मैं इस समय का उपयोग अपने भविष्य के लक्ष्यों और उद्देश्यों के बारे में दोबारा से सोचने में लगाऊंगी।'

उन्होंने आगे कहा, 'इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पाकिस्तान की राष्ट्रीय महिला टीम को मेरी शुभकामनाएं। मुझे उम्मीद है कि टीम सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलेगी।' गौरतलब है कि सना ने पिछले साल आईसीसी महिला वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर इतिहास रच दिया था। सना ने ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज खिलाड़ी मेगन शूट को पछाड़ते छोड़ते हुए वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा किया था। वह आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाली अपने देश की पहली महिला गेंदबाज बनी थीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल