लाइव टीवी

'कभी नहीं सोचा कि एक दिन ऐसा होगा', जानिए संजू सैमसन तब क्या कर रहे थे, जब 2008 में राजस्थान बनी चैंपियन

Updated May 28, 2022 | 19:25 IST

Rajasthan Royals on Rajasthan Royals' IPL 2008 final: संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) रविवार को आईपीएल 2022 फाइनल में मैदान पर उतरेगी। राजस्थान टीम साल 2008 में आईपीएल चैंपियन बनी थी। टीम तब से कोई खिताब नहीं जीत सकी।

Loading ...
संजू सैमसन (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • राजस्थान की फाइनल में गुजरात से भिड़ंत होगी
  • राजस्थान की कमान संजू सैमसन के पास है

अहमदाबाद: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन किशोरावस्था में थे, जब दिग्गज शेन वार्न और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र में टीम को जीत दिलाई थी। 

14 साल बाद सैमसन ने यादों को ताजा किया, जब वॉर्न की अगुवाई वाली रॉयल्स ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच 1 जून 2008 को डीवाई पाटिल स्टेडियम में फाइनल खेला गया था।

सैमसन ने कहा कि वह 2008 में केरल में अंडर-16 मैच खेल रहे थे जब आरआर-सीएसके का फाइनल हुआ था। उन्होंने शायद कल्पना भी नहीं की होगी कि एक दिन वह टीम को आईपीएल के फाइनल में पहुंचाएंगे।

सैमसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 11 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराने के बाद कहा, "मैं केरल में कहीं अंडर-16 फाइनल खेल रहा था, जब मैंने शेन वार्न और सोहेल तनवीर को 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए जीतते देखा था।"

सैमसन ने स्वीकार किया कि टॉस ने पूरे टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, क्योंकि सभी स्थानों पर रात के मैचों में ओस का असर पड़ता है। 27 वर्षीय सैमसन ने स्वीकार किया कि टूर्नामेंट सभी उतार-चढ़ाव के साथ टीम के लिए बहुत कठिन रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल