लाइव टीवी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने सरफराज अहमद को दी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह 

Updated Aug 12, 2020 | 12:05 IST

Ramiz Raja's advice for Sarfaraz Sarfaraz Ahmed: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मशहूर कॉमेन्ट्रेटर रमीज राजा ने सरफराज अहमद को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दी है। इसकी उन्होंने वजह भी बताई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सरफराज अहमद
मुख्य बातें
  • कप्तानी से हटाए जाने के बाद सरफराज अहमद की लंबे समय बाद हुई है पाकिस्तानी टीम में वापसी
  • मैनचेस्टर टेस्ट में सरफराज के वॉटर ब्वॉय बनने पर हुआ था हंगामा
  • ऐसे में रमीज राजा ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय करियर को रिव्यू करने की दी है सलाह

कराची: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के मैदान पर ड्रिक्स और खिलाड़ियों के जूते लेकर जाने के मामले ने तूल पकड़ा था। पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस मामले पर टीम मैनेजमेंट की लताड़ लगाई तो किसी ने इसे सही बताया। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच के लिए भी सरफराज को पाकिस्तानी एकादश में जगह नहीं मिलती देख पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे रमीज राजा ने उन्हें टेस्ट क्रिकेट से अपना बोरिया बिस्तर समेटकर संन्यास लेने की सलाह दी है। 

रमीज राजा का मानना है कि सरफराज अहमद को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर अपना ध्यान व्हाइट बॉल क्रिकेट में केंद्रित करना चाहिए। रमीज ने कहा, खिलाड़ियों के लिए पोजीशन में बदलाव करना मुश्किल होता है। यदि आप एक बार टीम के कप्तान रह चुके हैं वहां अपनी छाप छोड़ चुके हैं तो आपके के लिए रिजर्व टीम में बैठना मुश्किल होता है। ऐसा ही सरफराज के साथ हो रहा है। सरफराज जैसे कद का खिलाड़ी मैदान पर ड्रिक्स लेकर जाता तो यह भी अच्छा नहीं लगता। 

सरफराज की मौजूदगी से रिजवान पर पड़ता है दबाव
रमीज ने आगे कहा, सरफराज के टीम में होने से विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के ऊपर भी अतिरिक्त दबाव पड़ता है। रिजवान को मालूम है कि टीम में उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं तो ये उनके लिए अच्छा नहीं है। मुझे लगता है कि सरफराज को बेंच पर नहीं होना चाहिए। उन्हें टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए। 

पीसीबी ने अचानक सरफराज को पाकिस्तान की टीम की तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया था। शुरुआत में अजहर अली के हाथों में टेस्ट और वनडे टीम की कमान सौंपी गई थी। वहीं बाबर आजम को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। बाद इसमें भी बदलाव करते हुए बाबर आजम के हाथों में वनडे टीम की कमान भी सौंप दी गई थी।  कप्तानी से हटाए जाने के बाद सरफराज घरेलू क्रिकेट खेलने में व्यस्त थे। उनकी इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में लंबे समय बाद वापसी हुई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल