लाइव टीवी

पहले था पाकिस्तान क्रिकेट टीम का लीडर, अब सरफराज की होने जा रही है ऐसी हालत

Updated May 09, 2020 | 06:00 IST

Sarfaraz Ahmed to be downgraded: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करारा झटका देने वाला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Sarfaraz Ahmed

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 2017 में टीम को चैम्पियंस ट्राफी दिलाने वाले पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को नये केन्द्रीय अनुबंध में शीर्ष स्तर वाले ‘ए’ श्रेणी से नीचे खिसकाकर ‘सी’ में लाने का फैसला किया है। खिलाड़ियों को नया अनुबंध अगस्त में मिलेगा। सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में सभी क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने के बावजूद केन्द्रीय अनुबंध में शामिल खिलाड़ियों की संख्या में कमी करने या या मैच फीस कम करने के खिलाफ फैसला किया है।

पीसीबी ने पिछले साल अगस्त में सूची से मुहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया था जबकि सिर्फ 19 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध प्रदान किया था। पिछले अनुबंध में सरफराज को बाबर आजम और यासिर शाह के साथ ‘ए’ श्रेणी में रखा गया था। नवंबर के बाद से हालांकि चयनकर्ताओं ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज से कप्तानी वापस लेने के साथ सभी प्रारूपों के टीम से भी बाहर कर दिया है।

पीसीबी के सूत्र ने बताया, सरफराज वर्तमान टीम के सदस्य नहीं है इसलिए उन्हें नए अनुबंधों में सी श्रेणी में रखा गया है। मौजूदा अनुबंध में ए श्रेणी के खिलाड़ी को 762,300 पाकिस्तानी रुपये, बी श्रेणी के खिलाड़ी को 665,280 रुपये, सी वर्ग के खिलाड़ी को 568,260 रुपये मिलते है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल