लाइव टीवी

स्कॉट स्टायरिस ने चुनी अपनी पसंदीदा वनडे टीम, अगर एक साथ खेले ये खिलाड़ी तो पानी मांगेगे विरोधी

Updated Feb 16, 2020 | 08:55 IST

Scott Styris XI: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने वनडे क्रिकेट की अपनी ऑल टाइम इलेवन टीम चुनी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
फाइल फोटो

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने अपनी पसंदीदा वनडे प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है। उन्होंने प्लेइंग इलेवन में उन खिलाड़ियों को शामिल किया है जो उनके करियर के दौरान खेल रहे थे। न्यूजीलैंड की ओर से 188 वनडे, 29 टेस्ट और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय चुके स्टायरिस ने वनडे अपनी टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी है। उन्होंने भारतीयों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के तीन, श्रीलंका के तीन और दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ियों को चुना है। मालूम हो कि साल 1999 में डेब्यू करने वाले स्टायरिस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास  2011 में लिया था।

44 वर्षीय स्टायरिस ने अपनी पसंदीदा टीम में श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या और भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को बतौर सलामी बल्लेबाज जगह दी है। इसके बाद उन्होंने तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग को रखा है। स्टायरिस ने मध्यक्रम की जिम्मेदारी टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान और 'रन मशीन' के नाम से मशहूर विराट कोहली को सौंपी है। उन्होंने कोहली को चार नंबर पर जगह दी है। इसके अलावा पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं। डिविलियर्स अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते थे।

एमएस धोनी नंबर सात पर

पूर्व कीवी ऑलराउंडर ने छठे नंबर के लिए भी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर भरोसा जताया है। उन्होंने इस नंबर पर पूर्व महान ऑलराउंडर जैक कैलिस को रखा है। कैलिस ने वनडे में 11 हजार से ज्यादा रन बनाए जबकि 250 से ज्यादा विकेट चटकाए। स्टायरिस ने सातवें स्थान पर पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। टीम में दो स्पिनर्स को भी शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न को आठवें और श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन नौवें नंबर पर रखा गया है। वहीं, स्टायरिस ने तेज गेंदबाजी का भार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा और श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को दिया है।

स्कॉट स्टायरिस इलेवन:

सनथ जयसूर्या, सचिन तेंडुलकर, रिकी पॉन्टिंग, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जैक कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैकग्रा और लसिथ मलिंगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल