लाइव टीवी

इस क्रिकेटर को ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम में जगह बनाने के लिए अपने आंसुओं को काबू करना पड़ा

Updated Nov 16, 2020 | 08:06 IST

India vs Australia: शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलने वाले एबॉट बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने अपने पिछले प्रथम श्रेणी मैच में एक शतक लगाने के अलावा चार विकेट भी लिए थे।

Loading ...
सीन एबॉट
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम में जगह हासिल करके बहुत खुश हैं सीन एबॉट
  • एबॉट ने कहा कि वह ऑलराउंडर के रूप में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं
  • एबॉट ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा

सिडनी: भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज सीन एबॉट ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें अपने आसुंओं को काबू करना पड़ा है। शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलने वाले एबॉट बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने अपने पिछले प्रथम श्रेणी मैच में एक शतक लगाने के अलावा चार विकेट भी लिए थे।

एबॉट ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, 'एक मिनट के लिए मुझे अपने आसुंओं को काबू करना पड़ा था। मैं किसी भी स्थान पर खेलने के लिए तैयार हूं। मैं इस मौके को दोनों हाथों से लपकना चाहूंगा।' ऑलराउंडर ने कहा कि मुख्य रूप से तेज गेंदबाज होने के बावजूद वह बल्लेबाजी में भी ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहते हैं।

भारत का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज का आगाज होगा। 27 नवंबर, 29 नवंबर और 2 दिसंबर को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें 4, 6 और 8 दिसंबर को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भिड़ेंगी। सीमित ओवर सीरीज खत्‍म होने के बाद दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट एडिलेड में 17 सितंबर से शुरू होगा। यह मुकाबला डे/नाइट होगा। इसके बाद 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस टेस्‍ट में 25,000 दर्शकों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। फिर तीसरा टेस्‍ट सिडनी में 7 जनवरी जबकि चौथा टेस्‍ट 15 जनवरी से ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पहला टेस्‍ट खेलने के बाद स्‍वदेश लौट जाएंगे। वह अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ पहले बच्‍चे का स्‍वागत करने के लिए लौटेंगे।

उन्होंने कहा, 'मैं खुद को एक गेंदबाज के अलावा बल्लेबाजी के रूप में भी देख सकता हूं। लेकिन अगर मुझे उपरीक्रम में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और अगर चयनकर्ता तथा कप्तान टिम पैन ऐसा सोचते हैं कि मैं यह कर सकता हूं तो मैं इस पर दोबारा नहीं सोचूंगा। एक बल्लेबाज होने के नाते मैं बल्लेबाजी भी कर सकता हूं और जो भी काम मेरे सामने होगा, मैं उसे करूंगा।' एबॉट का मानना है कि उनके लिए अंतिम एकादश में जगह बनाना मुश्किल होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल