लाइव टीवी

हरमन की तूफानी पारी पर शैफाली और लौरा ने फेरा पानी, वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को दी करारी मात

Updated May 24, 2022 | 19:49 IST

Velocity vs Supernovas: शैफाली वर्मा और लौरा वोलवार्ट की उम्‍दा अर्धशतकीय पारियों की बदौलत वेलोसिटी ने महिला टी20 चैलेंज के दूसरे मैच में सुपरनोवाज को सात विकेट से मात दी। हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी पर पानी फिरा।

Loading ...
लौरा वोलवार्ट और शैफाली वर्मा
मुख्य बातें
  • वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को सात विकेट से हराया
  • हरमनप्रीत कौर ने 71 रन बनाए और दो कैच पकड़े
  • शैफाली वर्मा और लौरा वोलवार्ट के अर्धशतक ने हरमन की पारी पर फेरा पानी

पुणे: शैफाली वर्मा (51) और लौरा वोलवार्ट (51*) की दमदार पारियों की बदौलत वेलोसिटी ने मंगलवार को महिला टी20 चैलेंज में सुपरनोवाज को 10 गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट से मात दी। शैफाली और लौरा की पारियों ने हरमनप्रीत कौर (71) की उम्‍दा पारी पर पानी फेरा। पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में सुपरनोवाज ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 150/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में सुपरनोवाज ने 18.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। टीम के लिए कप्तान दीप्ति शर्मा ने 25 गेंद में नाबाद 24 रन का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेलोसिटी ने दूसरे ओवर में ही नटकान चंथाम (एक रन) का विकेट गंवा दिया। शैफाली पर हालांकि इसका कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने अपने अंदाज में आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी। उन्हें विकेटकीपर यास्तिका भाटिया (17 रन) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने 29 गेंद में 63 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी।

डिएंड्रा डॉटिन (21 रन पर दो विकेट) की गेंद पर यास्तिका के आउट होने के बाद शैफाली ने नौवें ओवर में अलाना किंग के खिलाफ एक रन लेकर 28 गेंद में इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक लगाया। अगले ओवर वह हालांकि डॉटिन का दूसरा शिकार बनीं। इसके बाद वोलवार्ट और दीप्ति की जोड़ी ने 71 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले वेलोसिटी के गेंदबाजों ने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हरमनप्रीत की बेजोड़ पारी से सुपरनोवाज की टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। हरमनप्रीत ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के जड़े। उन्हें विकेटकीपर तानिया भाटिया (36 रन) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने 18 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद 82 रन की शानदार साझेदारी की। तानिया ने 32 गेंद की पारी में तीन चौके लगाये।

आखिरी ओवरों में सुने लुस ने 14 गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 20 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 150 रन तक पहुंचाया। वेलोसिटी के लिए केट क्रॉस ने 24 रन देकर दो जबकि राधा शर्मा और दीप्ति ने एक-एक विकेट लिये। प्रिया पुनिया (4) , डॉटिन (6) और हरलीन देओल (7) पिछले मैच के अच्छे फॉर्म को इस मुकाबले में जारी नहीं रख सके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल