लाइव टीवी

विश्व कप में जमकर छक्के छुड़ा रही हैं 'लेडी सहवाग' शेफाली, अब निशाने पर हरमनप्रीत का रिकॉर्ड

Updated Feb 29, 2020 | 17:48 IST

16 साल की शेफाली वर्मा मौजूदा टी20 विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए अपनी ही कप्तान का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के कगार पर पहुंच गई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Shafali Verma

मेलबर्न: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया लगातार दूसरी और कुल चौथी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। साल 2018 में वेस्टइंडीज में आयोजित विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सफर थम गया था। इंग्लैंड ने भारतीय टीम को मात दी थी। 

टीम इंडिया इस बार पहली बार फाइनल में पहुंचने के लिए किसी तरह की कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। भारतीय टीम की हालिया सफलता में यदि किसी खिलाड़ी ने सबसे अहम योगदान दिया है तो वो है 16 साल की शेफाली वर्मा। शेफाली विश्व कप के शुरुआती 4 मैचों में ही दुनियाभर में अपनी पहचान बनाने में सफल रही हैं। उनकी बल्लेबाजी का अंदाज लोगों को वीरेंद्र सहवाग की बेखौफ बल्लेबाजी की याद दिलाता है। इसलिए  सोशल मीडिया में उनकी पहचान लेडी सहवाग की भी बनने लगी है।

शेफाली ने 4 मैच में जड़े हैं 9 छक्के  

पिछले चार मैच में शेफाली ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम के छक्के छुड़ा दिए हैं। भारतीय टीम को शेफाली तेज शुरुआत दे रही हैं जिसका फायदा टीम को मिल रहा है। वो पावर प्ले के दौरान जमकर चौके छक्के जड़ रही हैं। 16 साल की शेफाली पहली बार विश्व कप में खेलते हुए विश्व रिकॉर्ड कायम करने के करीब पहुंच गई हैं। वो विश्व कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम करने से महज चार कदम दूर हैं। ये रिकॉर्ड फिलहाल टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाम दर्ज है। जो उन्होंने साल 2018 में बनाया था। 

हरमनप्रीत के नाम है विश्व रिकॉर्ड
 

अब तक विश्व चार मैच की चार पारियों में उन्होंने 40.25 की औसत और 161 के स्ट्राइकरेट से 161 रन बनाए हैं। इस दौरान शेफाली ने 18 चौके और 9 छक्के जड़े हैं। वहीं हरमनप्रीत ने साल 2018 में वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान 5 मैच में 13 छक्के जड़े थे। उन्होंने 5 मैच में 1 शतक(103) की मदद से 183 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 45.75 और स्ट्राइक रेट 160.52 का रहा था।

चार मैच में दो बार बनीं मैन ऑफ द मैच

शेफाली वर्मा चार मैच में दो बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। उन्हें बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलने के एवज में ये पुरस्कार मिला। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 17 गेंद में 39 रन और न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 गेंद में 46 रन की पारी खेली थी। ऐसे में यदि उनका शानदार फॉर्म आगे भी जारी रहा तो वो निश्चित तौर पर हरमनप्रीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगी।  


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल