लाइव टीवी

बेंगलुरु की जगह कराची पहुंचे रवींद्र जडेजा! पाकिस्‍तान के स्‍टार गेंदबाज का वीडियो हुआ वायरल

Updated Mar 11, 2022 | 09:33 IST

Pakistan vs Australia 2nd test: पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्‍ट से पहले स्‍टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने नेट्स पर स्पिन गेंदबाजी की। उनका एक्‍शन देखकर फैंस को रवींद्र जडेजा की याद आई। अफरीदी के वीडियो पर बहस छिड़ी हुई है।

Loading ...
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • शाहीन अफरीदी ने नेट्स पर स्पिन गेंदबाजी का अभ्‍यास किया
  • अफरीदी के गेंदबाजी एक्‍शन ने जडेजा की याद दिलाई
  • जडेजा ने श्रीलंका पर मोहाली में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी

कराची: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने ऑस्‍ट्रेलिया के ऐतिहासिक पाक दौरे के दौरान नेट्स पर अपनी स्पिन गेंदबाजी शैली का प्रदर्शन किया। विश्‍व क्रिकेट में सबसे प्रतिभाशाली तेज गेंदबाजों में से एक अफरीदी ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की थी। बहरहाल, ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें शाहीन अफरीदी दूसरे टेस्‍ट से पहले नेट्स पर स्पिन गेंदबाजी का अभ्‍यास करते हुए नजर आए।

अफरीदी के एक्‍शन ने खेल के फैंस और फॉलोअर्स को  भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की याद दिला दी। वायरल वीडियो को देखकर कई फैंस और फॉलोअर्स ने विश्‍वास किया है कि अफरीदी ने कराची में अभ्‍यास सत्र के दौरान जडेजा के गेंदबाजी एक्‍शन की नकल की। अफरीदी के एक्‍शन पर ट्विटर यूजर्स ने तरह-तरह के रिएक्‍शंस दिए हैं। एक फैन ने लिखा, 'शायद जडेजा ने मोहाली से गलत फ्लाइट ली और बेंगलुरु की जगह कराची पहुंची।' एक अन्‍य फैन ने लिखा, 'शाहीन का गेंदबाजी एक्‍शन जडेजा की कार्बन कॉपी है।'

बता दें कि पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्‍ट ड्रॉ रहा और इसमें शाहीन अफरीदी का प्रदर्शन याद करने लायक नहीं रहा। तेज गेंदबाज ने 30 ओवर डाले और ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी में 2 विकेट लिए। पाकिस्‍तान के नौमान अली सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने पहले टेस्‍ट मैच में 6 विकेट लिए। जहां अफरीदी का ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन खराब रहा, वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के दमदार प्रदर्शन की मदद से भारत को श्रीलंका को विशाल अंतर से मात दी।

रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी की और नाबाद 175 रन बनाए। इसके बाद उन्‍होंने गेंद से कुल 9 विकेट चटकाए थे। भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार से बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में दूसरा टेस्‍ट मैच शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल