लाइव टीवी

उमरान मलिक की तेज रफ्तार गेंदबाजी पर बोले शाहीन अफरीदी, केवल पेस से कुछ नहीं होता...

Updated Jun 04, 2022 | 22:35 IST

उमरान मलिक की तेज रफ्तार गेंदबाजी पर पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफीरीदी ने अजीबो-गरीब टिप्पणी की है।

Loading ...
उमरान मलिक( साभार IPL)

नई दिल्ली: विश्व क्रिकेट में पाकिस्तान की पहचान जानदार पेस गेंदबाजों के लिए रही है। पाकिस्तान ने विश्व क्रिकेट को एक से एक धुरंधर तेज गेंदबाज दिए हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट में तेज गेंदबाजों का टोटा रहा है। लेकिन पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट में तेज गेंदबाजों की एक नई खेप उभरकर सामने आई है। जो पूरी दुनिया में धमाल मचाकर भारतीय क्रिकेट का पूरी दुनिया में डंका बजा रही है। 

आईपीएल में फेंकी 157 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद
ऐसे में हालिया संपन्न आईपीएल में भारतीय क्रिकेट की चर्चा पूरी दुनिया में जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की वजह से हुई। उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डालकर पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उमरान ने सीजन के शुरुआत से ही 150 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की और टूर्नामेंट के आगे बढ़ते-बढ़ते उनकी गेंदबाजी की रफ्तार भी बढ़ती चली गई।

केवल रफ्तार से कुछ नहीं होता 
उमरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने करियर का आगाज करने जा रहे हैं तो पड़ोसी देश पाकिस्तान से उनकी तेज रफ्तार गेंदों को लेकर टिप्पणियां हो रही हैं। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने उमरान की तेज गेंदबाजी को लेकर कहा, रफ्तार आपकी कोई मदद नहीं कर सकता है जबतक आपके पास लाइन लेंथ और स्विंग ना हो।'

आईपीएल के धमाल के जरिए की टीम इंडिया में एंट्री
आईपीएल 2022 में उमरान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 मैच में 20.18 के औसत और 9.03 की इकोनॉमी के साथ कुल 22 विकेट अपने नाम किए। उनका स्ट्राइक रेट 13.41 का रहा और वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे पायदान पर रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट रहा। इस शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें टीम इंडिया में जगह के रूप में मिला। उमरान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैच की घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। अब उमरान द. अफ्रीका के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन से शाहीन जैसे आलोचकों को जवाब देंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल